Breaking Newsताजा खबरदुनियादेशराजनीतिलाइव न्यूज़

बिहार मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सभी राशन कार्ड धारियों को भेजा एक- एक हजार रुपए बैंक खाते भेजे ,अब नही होगी किसी को परेसानी ।

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार

बिहार,खबर 24 न्यूज़ ब्यूरो

—————————————-

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने राज्य सरकार द्वारा खाद्य सुरक्षा अधिनियम के तहत सभी राशन कार्डधारियों को KOWID 19 सहायता के रूप में सभी राशन कार्ड धारियों को सीधा बैंक खाते पर , एक हजार रूपये प्रीति परिवार की दर से सीधे बैंक खाते में डी.बी.टी. के माध्यम से भेजा गया । जी मैं आपको बता दूं कि इस योजना की शुरुआत आज की गई है ।

बिहार सरकार के द्वारा कोरोना वायरस को लेकर सभी राशन कार्ड धारियों को लगभग 18,40,854 लाभुकों के सीधा बैंक खाते में एक हजार रूपये की दर से लगभग कुल 184 करोड़ 8 लाख 54 हजार रूपये की राशि आज पहला किस्त में हस्तांतरित की गयी। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बताया कि और जो बचे लाभुकों को बहुत जल्द उसके खाते में राशि हस्तांतरित करने की कार्रवाई सुनिश्चित की निर्देश हमने दे दिया है ।  आप सभी यह जान रहे हैं कि हमारा देश इस वक्त कोरोना वायरस ऐसे महामारी बीमारी से हम लोग जूझ रहे हैं और आज यह संक्रमण बढ़ते तथा लॉकडाउन की स्थिति से निपटने हेतु राज्य सरकार द्वारा चलायी जा रही इस योजना से खाद्य सुरक्षा अधिनियम के अन्तर्गत वैसे राशन कार्डधारी जिनका आधार संख्या राशन कार्ड डाटा बेस में उपलब्ध नहीं है, वे अपने घर से ही मोबाइल द्वारा आधार संख्या आपदा प्रबंधन विभाग के द्वारा अपडेट किया जा रहा है और आप घर बैठे मोबाइल से आधार को लिंक कर अब इसका लाभ ले सकेंगे ।

Related Articles

Back to top button