Breaking Newsझारखण्डताजा खबरदुनियादेशबिहारहेल्थ

जैसा की आप जानते है हमरे देश में Omicron Variant: के 4400 पार हुए ओमिक्रोन के मामले, 28 राज्यों में फैला नया वैरिएंट

मार्च तक आएगी फाइजर-बायोएनटेक की नई वैक्‍सीन इसी बीच, फाइजर इंक के चीफ एग्जिक्‍यूटिव एल्‍बर्ट बोर्ला ने कहा कि उनकी कंपनी कोरोना वायरस के नए वैरिएंट ओमिक्रोन को देखते हुए अपनी वैक्‍सीन को रीडीजाइन कर रही है। कंपनी को उम्‍मीद है कि ये नई वैक्‍सीन इस नए वैरिएंट पर कारगर साबित होगी। उन्होंने बताया कि नई वैक्सीन मार्च तक लान्च कर दी जाएगी। एल्‍बर्ट ने बताया कि फाइजर के पास इस वैक्‍सीन के उत्‍पादन के लिए पूरी क्षमता है। इसलिए इसको बड़ी मात्रा में तैयार करने में कोई दिक्‍कत नहीं आएगी।

 पीटीआइ। कोरोना वायरस के नए वैरिएंट ओमिक्रोन के केस  बढ़कर 4400 के पार हो गए हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि ओमिक्रोन के कुल मरीजों की संख्या बढ़कर अब 4,461 हो गई है। ओमिक्रोन अब तक देश के 28 राज्यों में अपने पैर फ़ैल  चुका है।

कोरोना को लेकर राहत की खबर!

इसी बीच, देश में कोरोना संक्रमण को लेकर राहत की खबर है। बीते 24 घंटे में कोरोना के नए मामलों में कमी देखने को मिली रही है। स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि सोमवार को कोरोना के 1,68,063 नए केस सामने आए हैं जबकि 9 जनवरी को 1 लाख 79 हजार 723 नए केस  सामने आए थे। देश में कोरोना के एक्टिव मरीज की संख्या बढ़कर 8,21,446 हो गए हैं।

जैसा की मई आपको बटने जा रही की मार्च तक आएगी फाइजर-बायोएनटेक की नई वैक्‍सीन

इसी बीच, फाइजर इंक के चीफ एग्जिक्‍यूटिव एल्‍बर्ट बोर्ला ने बोला  कि उनकी कंपनी कोरोना वायरस के नए वैरिएंट ओमिक्रोन को देखते हुए अपनी वैक्‍सीन को फिर से रेडी  कर रही है। कंपनी को उम्‍मीद है कि ये नई वैक्‍सीन इस नए वैरिएंट पर कारगर साबित होगी। उन्होंने बताया कि नई वैक्सीन मार्च तक लान्च हो जाएगी। एल्‍बर्ट ने बताया कि फाइजर के पास इस वैक्‍सीन के उत्‍पादन के लिए पूरी क्षमता है। इसलिए इसको बड़ी मात्रा में तैयार करने में कोई दिक्कतों का सामना नहीं परेगा

 

Related Articles

Back to top button