Breaking Newsझारखण्डहेल्थ

9000 के पार पहुची झारखण्ड में कोरोना मरीजो की संख्या

झारखंड में कोरोना संक्रमण की रफ्तार में वृद्धि का क्रम जारी है। मंगलवार को राज्य में जहां 2681 नए संक्रमित मिल, वहीं बुधवार को भी दो हजार से अधिक नए संक्रमितों की पहचान हुई। इसके साथ ही अब राज्य में सक्रिय मरीजों की संख्या बढ़कर नौ हजार से भी अधिक हो गई है। रांची में एसएसपी आवास में तैनात कई पुलिसकर्मी भी संक्रमित मिले हैैं, वहीं रिम्स में भी कई डाक्टर और नर्स पाजिटिव मिले।

बुधवार को पूर्वी स‍िंंहभूम ज‍िले में 658 नए मरीज मिले हैं। बोकारो में भी 202 नए मरीजों की पहचान हुई। पश्चिमी स‍िंंहभूम में 160, देवघर में 145, रामगढ़ में 143, कोडरमा में 112 नए संक्रमित मिले हैं। साहिबगंज व पाकुड़ को छोड़कर अन्य जिलों में भी संक्रमितों की पहचान हुई है। दूसरी ओर बुधवार को विभिन्न जिलों में बड़ी संख्या में मरीज स्वस्थ हुए। किसी जिले में मरीज की मौत की सूचना शाम तक नहीं थी।
झारखंड में कोरोना के संक्रमण की दर लगभग पांच प्रतिशत पहुंच गई है। मंगलवार को यहां 55,010 लोगों की कोरोना जांच हुई थी जिनमें 2681 संक्रमित पाए गए थे। इस तरह संक्रमण दर 4.87 प्रतिशत रही। बुधवार को भी संक्रमण दर पांच प्रतिशत के आसपास रही है।उधर, लातेहार जिले में कोरोना की रफ्तार तेजी से बढ़ रही है। बुधवार को लातेहार एसपी अंजनी अंजन व लातेहार आइडीबीआइ IDBI के ब्रांच मैनेजर समेत 30 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। चार दिनों में जिले में कोरोना के कुल 66 संक्रमित मरीज पाए गए हैं। जिसमें लातेहार उपायुक्त के चालक व गोपनीय शाखा के तीन कर्मी भी शामिल हैं। एक जनवरी को पांच, दो जनवरी को एक व तीन जनवरी को 18 कोरोना, चार जनवरी 18 व पांच जनवरी को 30 के नए मामले सामने आए हैं। सिविल सर्जन डा. हरनेचंद महतो ने इसकी पुष्टि की है। कहा कि एक कोरोना संक्रमित मरीज की रिकवरी हो गई है। जिले में वर्तमान में वर्तमान में कोरोना के कुल 66 सक्रिय मामले हैं। उन्होंने लोगों से बिना काम घर से बाहर नहीं निकलने की अपील की है।

Related Articles

Back to top button