Breaking Newsझारखण्डताजा खबर

जल स्रोतो के अतिक्रमण के खिलाफ ओबीसी कांग्रेस विभाग ने किया जल सत्याग्रह

जिला प्रशासन जनहित में कार्यो को दे प्राथमिकता भू माफिया पर लगाएं लगाम: दीपक गुप्ता

हजारीबाग में नदी नाला और तालाब जैसे जल के स्रोत के अतिक्रमण के खिलाफ और झील सफाई नहीं होने के कारण ओबीसी मोर्चा के तत्वाधान में कांग्रेस पार्टी के लोग ओबीसी जिला अध्यक्ष सुरजीत नागवाला की अध्यक्षता में उनके सहयोगी मित्र नागेश्वर मेहता, दीपक गुप्ता, संतोष गुप्ता, मनीषा टोप्पो, असगरी अंजुम एंव सभी मुख्य पदाधिकारीयों के साथ हजारीबाग झील में पानी में खड़े होकर कांग्रेसियों ने किया जल सत्याग्रह। इस कार्यक्रम का संचालन युवा कांग्रेस के जिला अध्यक्ष शैलेंद्र यादव ने किया।
इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रुप में हजारीबाग जिला कांग्रेस कमेटी के पूर्व अध्यक्ष सह वरिष्ठ नेता जवाहरलाल सिन्हा भी उपस्थित हुए। इस अवसर पर कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे सुरजीत नागवाला ने कहा कि नदी नाला और तालाब का अतिक्रमण हजारीबाग के पदाधिकारियों के कारण हो रहा है, इन्हें के कारण भू माफियाओं का मनोबल बढ़ा हुआ है, जल के स्रोत बंद किए जा रहे हैं, जबकि माननीय न्यायालय का आदेश है कि जलीय स्रोत को किसी भी कीमत पर बंद नहीं करना है, लेकिन इसके बावजूद हजारीबाग में विपरीत परिस्थिति है भू माफियाओं का मनोबल चरम पर है और नदी नाला और तालाब का अतिक्रमण तेजी से होता जा रहा है। साथ ही साथ हजारीबाग की हृदय स्थली जो झील है पिछले लंबे समय से गंदगी में लोग रह रहे हैं, जो जलीय जीव-जंतु भी हैं वह भी उसी तरह जीने को मजबूर हैं। इन्हीं सब मुद्दों को लेकर आज हम सबों ने जल सत्याग्रह किया है और अगर जल्द ही हजारीबाग के नदी नाला और तालाबों का अतिक्रमण मुक्त नहीं कराया गया तो हम सभी कोर्ट का दरवाजा खटखटाएंगे।
जिला सचिव दीपक गुप्ता ने सत्याग्रह आंदोलन को संबोधन करते हुए कहा कि जिला प्रशासन जनहित में कार्यो को दे प्राथमिकता भू माफिया पर लगाम लगाने के साथ पूरे हजारीबाग जिले के सबसे सुंदर पर्यटक स्थल के रूप स्थित झील सुंदरता को पुनः वापसी लगाए जिससे जिला का सबसे बड़ा धरोहर बचा रहें
इस अवसर पर मुख्य अतिथि जवाहरलाल सिन्हा ने कहा कि अधिकारी भू माफियाओं का मनोबल बढ़ाने का काम ना करें नहीं तो उन्हें जेल तक ले जाने का काम हम लोग करेंगे और हजारीबाग के जल स्रोतों का अतिक्रमण मुक्त करेंगे। युवा जिला अध्यक्ष शैलेंद्र यादव ने इस अवसर पर कहा कि हजारीबाग में जितने भी नदी नाला और तालाब हैं यहां तक कि सरकारी कुएं भी हैं उनका भी अतिक्रमण मुक्त कराए जिला प्रशासन। झील की सफाई अविलंब करवाएं। इस अवसर पर पूर्व महानगर अध्यक्ष मनोज नारायण भगत ने कहा कि जलीय स्रोतों का अतिक्रमण कानूनी रूप से अपराध है, हम सभी कांग्रेस के साथी इसके लिए 1 लंबी लड़ाई लड़ेंगे और हजारीबाग को अतिक्रमण मुक्त कराने का काम करेंगे। इस अवसर पर सभी कांग्रेस के साथी झील में खड़े होकर जल सत्याग्रह किए और इस कार्यक्रम के माध्यम से आगाह किए कि यहां के पदाधिकारी अपनी मानसिकता को बदलें और भू माफियाओं के अमन एवं मनोबल बढ़ाने का काम ना करें नहीं तो कोर्ट तक उनको ले जाने का काम हम सभी करेंगे। इस अवसर पर वरिष्ठ कांग्रेसी नेता संजय तिवारी ने कहा कि हजारीबाग में जितने भी भाजपा के जनप्रतिनिधि हैं वह हजारीबाग को लूटने का काम कर रहे हैं और जनता को बेवकूफ बनाने का काम कर रहे हैं जल्द ही यह अपनी आदत सुधार लाएं नहीं तो जनता इन्हें बेदखल करने का काम करेगी।
कार्यक्रम के पश्चात उपायुक्त कार्यलय में जिला सचिव दीपक गुप्ता, नागेश्वर मेहता, असगरी अंजुम, संतोष गुप्ता के अगुवाई में पत्र के माध्यम से ज्ञापन दिया गया
इस अवसर पर मुख्य रूप से पूर्व जिला अध्यक्ष विजय यादव, रघु जैस्वाल, इंटक नेता विनोद सिंह, अल्पसंख्यक मोर्चा के जिला अध्यक्ष तस्लीम अंसारी दरोगा जी, सेवादल के जिला अध्यक्ष बबलू कुशवाहा जी, उद्योग प्रकोष्ठ जिला अध्यक्ष शुभम शर्मा, सहकारिता प्रकोष्ठ के जिला अध्यक्ष मोहम्मद जाबिर, छात्र नेता प्रकाश यादव, किसान मोर्चा के जिला अध्यक्ष ज्ञानी मेहता, वरिष्ठ कांग्रेसी अशोक देव, जमुना जाधव, भालचंद्र मिश्रा ,सचिव ओम प्रकाश चन्द्रवंशी, नरेश साव ,कपिल राणा, चिकित्सा प्रकोष्ठ के जिला अध्यक्ष डॉ पीएम सिन्हा, इंटक के नेता साजिद अली , युवा कांग्रेस के नेता मनीषा टोप्पो, ओबीसी जिला उपाध्यक्ष नागेश्वर मेहता, ओम प्रकाश चंद्रवंशी, जिला सचिव दीपक गुप्ता जिला सचिव संतोष गुप्ता, करुणा चंद्रवंशी चुरचू प्रखंड अध्यक्ष महबूब आलम, केरेडारी प्रखंड अध्यक्ष रामकुमार साहू, सदर प्रखंड अध्यक्ष रूपलाल साहू, असगरी अंजुम, महेश सोनी, राजेश गुप्ता, उपेंद्र कुशवाहा, प्रेमचंद साहू, कृष्ण किशोर प्रसाद, दीपक बंधु, दीपक कुमार गुप्ता, रविंद्र गुप्ता, अजय गुप्ता, एमडी इजहरुल, रेखा देवी, रेहाना, वरिष्ठ कांग्रेसी नेता संजय गुप्ता, भैया आसिम, सहित सैकड़ों कांग्रेसी के साथ हजारीबाग की आम जनता उपस्थित थे।

Related Articles

Back to top button