Breaking Newsझारखण्डताजा खबरलाइव न्यूज़

87 करोड़ 58 लाख की लागत से महुआडांड प्रखंड में तीन योजनाओं का विधायक ने किया शिलान्यास

शिलान्यास के दौरान कुरो खर्द के महिलाओं द्वारा विधायक सहित अन्य पदाधिकारियों को स्वागत आदिवासी परम्परा के अनुसार नाच गाने कर हाथ धोकर किया

लातेहार: महुआडांड प्रखंड में बुधवार को मनिका विधायक रामचंद्र सिंह द्वारा पथ विभाग से निमार्ण सड़क कुरो एस एच 09 से लेकर बांसकरचा मोड़ तक 82 करोड़ की लागत से 31 किलोमीटर सड़क। प्रखंड सह अंचल आवास सहित चतुर्थ कर्मचारी आवास 5 करोड़ 32 लाख की लागत से निमार्ण कार्य, विशेष प्रमंडल विभाग से ग्राम अमबाटोली के मो० हसन के घर से लेकर राजेन्द्र दास के घर तक 26 लाख की लागत से निमार्ण पीसीसी पथ का शिलान्यास किया। शिलान्यास के दौरान कुरो खर्द के महिलाओं द्वारा विधायक सहित अन्य पदाधिकारियों को स्वागत आदिवासी परम्परा के अनुसार नाच गाने कर हाथ धोकर किया कुरो खर्द के ग्राम वासियों ने सड़क निर्माण के शिलान्यास कर विधायक को धन्यवाद दिया। इधर ओरसापाठ के ग्रामीण ने हामी मोड़ से ओरसापाठ तक 7 किलोमीटर सड़क को बनाने की मांग लेकर विधायक को ज्ञापन सौंपा जिससे विधायक ने कहा कि जल्द ही सड़क निर्माण शुरू कर दिया जाएगा इस सड़क को लेकर संबंधित विभाग से बात चल रही है। विधायक के महुआडांड आगमन को लेकर चीकं बडाईक समुदाय के प्रतिनिधि विधायक से मिलकर चींक बडाईक समुदाय के जाति प्रमाण पत्र बनाने में मदद की मांग को लेकर ज्ञापन सौंपा । वही जिला परिषद सदस्य मनीना कुजूर के नेतृत्व में महुआडांड मुखिया संघ ने भाषा विवाद को लेकर विधायक को ज्ञापन सौंपकर मगही को लातेहार जिले में क्षेत्रीय भाषा में शामिल करने को लेकर विरोध जताया । वही प्रखंड से आये विभिन्न पंचायत के ग्रामीणों ने अपने समस्या को लेकर विधायक को आवेदन दिया ग्रामीणों को संबोधित करते हुए विधायक ने कहा कि दो साल कोरोना बीमारी के चलते विकास कार्य नहीं हो सके। लेकिन अब कोरोना के प्रभाव कम होते ही सरकार विकास योजनाओं को धरतल में उतारने का काम बहुत तेजी से कर रही है।
शिलान्यास कार्यक्रम में एसडीओ नीत निखिल सुरीन, डीएसपी राजेश कुजूर, बीडीओ अमरेग डांग, इस्तेखार अहमद, अभय मिंज, अजीत पाल, मनीना कुजूर, राम नरेश ठाकुर, संजय जयसवाल, रानू खान सहित मुखिया प्रतिनिधि ग्राम प्रधान, ग्राम वासीयों सहित विभिन्न विभाग के ईई, जेई, अन्य पदाधिकारी उपस्थित थे।

Related Articles

Back to top button