Breaking Newsझारखण्डटेक्नोलॉजीताजा खबरदेशराजनीतिलाइव न्यूज़शिक्षाहेल्थ

अखिल भारतीय यादव महासभा के शताब्दी समारोह सरिया में मनाया गया

अखिल भारतीय यादव महासभा के शताब्दी समारोह सरिया में मनाया गया

अखिल भारतीय यादव महासभा के शताब्दी समारोह सरिया में मनाया गया, सम्मिलित हुये पूर्व विधायक जानकी यादव

गिरिडीह: अखिल भारतीय यादव महासभा के बैनर तले सरिया स्टेडियम, सरिया गिरिडीह में शताब्दी समारोह का भव्य आयोजन किया गया। इस अवसर पर कार्यक्रम का शुभारंभ बरकट्ठा विधानसभा क्षेत्र के पूर्व विधायक श्री जानकी प्रसाद यादव ने द्वीप प्रज्वलित कर किए। शताब्दी समारोह में हज़ारों की संख्या में यादव समाज के लोग उपस्थित हुए।

उपस्थित लोगों ने अपने संबोधन में यादव जाती के उत्थान व कुरीतियों को समाप्त करने पर बल दिया। पूर्व विधायक, बरकट्ठा श्री जानकी प्रसाद यादव ने कहा कि यादव यानी अहीर जाती का इतिहास बहुत ही पुराना है। चाहे देश की आजादी की लड़ाई लड़ना हो अहीर समाज के लोगों ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया व जरुरत पड़ने पर बलिदानी देकर देश को अंग्रेजी हुकूमत से आजादी दिलाने में अपनी भूमिका निभाई।

 

पूर्व विधायक श्री यादव ने कहा कि हम लोगों का पुराना माँग है अहीर रिजिमेंट बने….. इसके लिए सरकार पर दबाव बनाया जाय, यदि सिख रेजिमेंट हो सकता है, जाट रिजिमेट हो सकता है तो फिर अहीर रिजिमेंट क्यों नहीं। आज इस शताब्दी समारोह में यह प्रस्ताव भी पास हो गया है कि यदि सरकार अहिर रिजिमेंट नहीं बनाती है तो जरूरत पड़ने पर आंदोलन कर अपनी ताकत का एहसास दिलाया जायेगा।

मौके पर पूर्व मंत्री संयुक्त बिहार सह पूर्व विधायक, बरही श्री मनोज कुमार यादव, अखिल भारतीय यादव महासभा राष्ट्रीय उपाध्यक्ष जयराम यादव, जिला परिसद उपाध्यक्ष, गिरिडीह श्री छोटेलाल यादव, जिला अध्यक्ष राजकिशोर यादव, जिला सचिव सुनील यादव,महासचिव नरेन्द्र गुरुजी, प्रदेश उपाध्यक्ष सुरेश गोप, बासुदेव यादव, दिनेश यादव, चंद्रदेव यादव सहित भारी संख्या में यादव समाज के लोग उपस्थित थे।

Related Articles

Back to top button