Breaking Newsझारखण्डताजा खबरबिहारलाइव न्यूज़हेल्थ

सभी एसडीएम अपने-अपने क्षेत्रों में जरुरतनुसार बेड और ऑक्सीजन प्लांट चेक करें – कलेक्टर

सभी एसडीएम अपने-अपने क्षेत्रों में जरुरतनुसार बेड और ऑक्सीजन प्लांट चेक करें – कलेक्टर

कलेक्टर बी.कार्तिकेयन ने जिले के समस्त एसडीएम, तहसीलदार, जनपद सीईओ, नगरीय निकायों के सीएमओ को निर्देश दिये है कि वे अपने-अपने क्षेत्रों की स्वास्थ्य सुविधाओं का अवलोकन करें और चिकित्सालय की क्षमता के अनुसार पर्याप्त बेड  की संख्या हो, जहां ऑक्सीजन प्लांट लगे है, वहां यह सुनिश्चित कर लिया जाये कि ऑक्सीजन पर्याप्त मात्रा में बेड पर पहुंच रही है। कलेक्टर ने कहा कि अम्बाह अस्पताल में दूसरा ऑक्सीजन प्लांट सुरु नहीं है। एसडीएम तत्काल अपनी उपस्थिति में उसे चालू करायें।

कलेक्टर ने सीएमएचओ, सिविल सर्जन को आज्ञा दिये कि जिला चिकित्सालय में नवीन आईसीयू रूम  बनकर रेडी  है, इसमें 40 बेड लगाये जाने है, इन बेड  के बारे में तत्काल सुविधा उपलब्ध  करायी जायें। जिला चिकित्सालय में संभवतः सभी उपकरण सहित व्यवस्थायें करली गई है। इसके अलावा  भी मरीज को असुविधायें मिली तो चिकित्सको  की खैर नहीं होगी। जनरेटर ऑटोमेटिक सिस्टम करायें, लाइट  जाने पर जनरेटर चालू तत्काल होना चाहिये। उन्हांने कहा कि इसी प्रकार सीएससी, पीएससी पर भी जनरेटर की सुविधायें उपलब्ध  करायी जायेगी। इसके लिये पूरी तैयारियां बीएमओ करायें।

उन्होंने समस्त जनपद सीईओ को आदेश  दिये है कि ग्रामीण क्षेत्रों में पॉजिटिव व्यक्ति पाये जाते है तो उन्हें उसके घर में न रखते हुये गांव के स्कूल, पंचायत भवन में उसकी व्यवस्था करायी जाये। जिस घर में कोविड पॉजिटिव व्यक्ति पाये जाते है तो उन घरों पर कोविड पर्चा और वेरिकेटिंग लगाये जायें। उन परिवारों को हिदायत दे दी जाये कि कोविड समाप्त होने तक परिवार के एक भी सदस्य घर से बाहर नहीं निकलेंगे, घर से बाहर निकलने पर कोविड नियमों के तहत कार्यवाही होगी।

Related Articles

Back to top button