Breaking Newsताजा खबरदुनियादेशबिहारमनोरंजन

इस दुनिया को अलविदा कह गए रामानंद सागर की रामायण के सुग्रीव ।

 

पटना से अनूप नारायण सिंह 

 

बिहार : 1987 में दूरदर्शन में सबसे ज्यादा लोकप्रियता पाने वाले सुप्रसिद्ध धारावाहिक यानी रामांनद सागर की रामायण के सुग्रीव इस दुनिया में नहीं रहे। रामायण के सुग्रीव यानी ‌शयाम लाल जी का निधनं सोमवार यानी 6 अप्रैल को पंचकूला के नजदीक कालका में हो गया। उनके घरवालों के मुताबिक, वो लंबे समय से कैंसर से लड़ रहे थे।

आज हर घर में टीवी पर दोबारा से रामायण देखा जा रहा है। लोग पहले की तरह अब भी रामायण शुरु होने के समय अपना सब काम पूरा कर टीवी खोलकर बैठ जाते हैं। आज हर कोई दोबारा से रामायण देख रहा है और वो भी जिसने पहले रामानंद सागर की रामायण को नहीं देखा होगा। लेकिन ऐसे में रामायण के सुग्रीव यानी श्याम लाल जी के निधन की खबर सभी के लिए दुखदायी है।

महाभारत सीरियल में बने भीम ,आपको बता दें कि रामानंद सागर की रामायण से श्याम लाल जी को खास लोकप्रियता मिली। इसके बाद रामायण के सुग्रीव यानी श्याम लाल ने महाभारत सीरियल में भी भीम का किरदार निभाया था। इसके अलावा जय हनुमान सीरियल में उन्होंने हनुमान का किरदार निभाया।

इसके अलावा रामायण के सुग्रीव यानी श्याम लाल जी ने हीर-रांझा, छैला बाबू, त्रिमूर्ति जैसी कई फिल्मों में भी काम किया। उनके निधन पर धारावाहिक रामायण में राम का किरदार निभाने वाले अरुण गोविल और लक्ष्मण का किरदार निभाने वाले अभिनेता सुनील लहरी ने शोक प्रकट किया। अरुण गोविल ने एक ट्वीट कर कहा है कि श्यामलाल जी लाजवाब अभिनेता थे।उनके निधन पर मुझे काफी दुख हुआ।

Related Articles

Back to top button