Breaking Newsझारखण्डताजा खबरलाइव न्यूज़शिक्षा

सर जे सी बोस बालिका उच्च विद्यालय में सुस्वागतम कार्यक्रम आयोजित पर नौवीं और 11वीं की छात्राओं का किया गया स्वागत

गिरिडीह:मनोज कुमार।

गिरिडीह: सर जे सी बोस बालिका उच्च विद्यालय के सभागार में विद्यालय में कक्षा 9वी और 11वी में नामांकित छात्राओं का स्वागत समारोह सुस्वागतम के नाम से कार्यक्रम आयोजित कर किया गया। समारोह में बतौर मुख्य अतिथि गिरिडीह के विधायक सुदीब्य कुमार सोनू विशिष्ट अतिथि के रूप में जिला शिक्षा पदाधिकारी नीलम आईलीन टोप्पो मुख्य रूप से उपस्थित थे। सबसे पहले अतिथियों का विद्यालय की छात्रा के द्वारा सभागार के मुख्य द्वार पर तिलक चंदन लगाकर स्वागत किया गया। तत्पश्चात मंचासीन अतिथियों का गुलदस्ता देकर शिक्षिका पपिया सरकार और संध्या संथालिया ने स्वागत किया।

दीप प्रज्वलन के साथ कार्यक्रम की शुरुआत करते हुए छात्राओं ने बहुत ही सुंदर स्वागत नृत्य पेश कर अतिथियों का मन मोह लिया। स्वागत संबोधन करते हुए प्रभारी प्रधानाध्यापक मुन्ना प्रसाद कुशवाहा ने अपने संबोधन में कहा सरकारी विद्यालयों में ऐसे कार्यक्रम उन छात्राओं के सपनों को पंख देते हैं जो अपनी मंजिल की तलाश में यहां पहुंचे है।

स्वागत समारोह को वर्ग दसवीं की छात्रा पल्लवी और प्रज्ञा ने भी अपने वर्ग नवम एवं दशम की बहनों का स्वागत किया। इस दौरान विधायक ने वर्ग दशम के छात्राओं को गुलाब देकर उनका स्वागत किया और कहा कि सर जे सी बोस विद्यालय की बेटियां अनायास नहीं चलाती है और आज का यह कार्यक्रम देख कर ऐसा लगा कि कम संसाधन कम सुविधाए के बावजूद सरकार के प्रयास के साथ विद्यालय परिवार ने आज सुस्वागतम के ऐसे कार्यक्रम को कर दिखाया जो इनके हौसले और जज्बे को प्रदर्शित करता है। जिला शिक्षा पदाधिकारी ने कहा कि विद्यालय का यह प्रयास निश्चित रूप से स्कूल ऑफ एक्सीलेंस के राह में बढ़ता हुआ एक सराहनीय कदम है और ऐसे प्रयास शैक्षणिक वातावरण को बनाने में छात्राओं में अनुशासन पैदा करने में और उनके जीवन को एक अच्छा मार्ग देने में अपनी सकारात्मक भूमिका निभाता है। मौके पर विद्यालय के सभी शिक्षक कर्मचारी व छात्र-छात्राएं उपस्थित।

Related Articles

Back to top button