Breaking Newsझारखण्डताजा खबर

स्वाथ्य कर्मियों के निविदा आधारित नियुक्ति की समीक्षा बैठक सम्पन्न,35 पदों के 198 रिक्ति पर की जानी है नियुक्ति।

स्वास्थ्य सेवाओं के विस्तार व बेहतर क्रियान्वयन के मद्देनजर सितम्बर माह में नियुक्ति प्रक्रिया पूर्ण करें: उपायुक्त।

हजारीबाग : संविदा आधारित स्वास्थ्य कर्मियों की नियुक्ति की समीक्षा बैठक मंगलवार को उपायुक्त की अध्यक्षता में उनके कार्यालय कक्ष में सम्पन्न हुई। बैठक में उपायुक्त ने नियुक्ति प्रक्रिया की अद्यतन जानकारी लेते हुए कहा कि कोरोना वैश्विक महामारी के मद्देनजर स्वास्थ्य सेवाओं को विस्तार एवं मेडिकल व पारामेडिकल स्वास्थ्य कर्मियों की कमी को दूर करने के लिए जिला स्वास्थ्य समिति के द्वारा प्रकाशित नियुक्ति विज्ञापन के आलोक में संचालित नियुक्ति प्रक्रिया को यथाशीघ्र पुरा करें। मौके पर सिविल सर्जन ने जानकारी देते हुए बताया कि जिले में मेडिकल व पारामेडिकल के 35 तरह के कुल 198 रिक्ति पर संविदा आधारित नियुक्ति के लिए 25063 आवेदन प्राप्त हुए हैं। स्क्रूटनी के क्रम में 597 डुप्लीकेट आवेदन तथा 80 अपूर्ण आवेदन पाये गये हैं। इसपर उपायुक्त ने निर्देशित किया कि अस्वीकृत आवेदनों की अलग से एक सूची तैयार करें जिसमें आवेदन के अस्वीकृत होने के स्पष्ट कारणों का जिक्र हो। साथ ही वैसे आवेदनों को जिला के वेबसाईट तथा स्थानीय समाचार पत्रों में प्रकाशित करायें। उपायुक्त ने कहा कि नियुक्ति प्रक्रिया आरक्षण रोस्टर सहित नियुक्ति नियमावली का पालन सुनिश्चित करें। नियुक्ति से संबंधित स्वीकृत व अस्वीकृत आवेदनों का सूची प्रकाशन करने के उपरांत 30 अगस्त तक आपत्ति/दावा आमंत्रित करने, 7 सितम्बर तक आपत्ति का निराकरण कर लेेने का निर्देश दिया। साथ ही विज्ञापन के आलोक में एक ही आवेदकों के द्वारा विभिन्न पदों के लिए किये गये आवेदनों की भी अलक से सूची तैयार करने का निर्देश दिया।
मौके पर चयन से संबंधित परीक्षा आयोजित करने की तैयारियों के संबंध में उपायुक्त ने जिला के उपयुक्त विद्यालय/कॉलेजों अथवा मेडिकल कॉलेज में आवश्यक व्यवस्थाओं का आकलन करने एवं परीक्षा के सफल संचालन संबंधी सभी आवश्यक तैयारियां सितम्बर के प्रथम सप्ताह तक करने का निर्देश दिया।
बैठक में उपायुक्त सहित डीडीसी, सिविल सर्जन, जिला समाज कल्याण पदाधिकारी, जिला मलेरिया पदाधिकारी, डीपीएम-सदर अस्पता, स्वास्थ्य विभाग के पदाधिकारी व कर्मी मौजूद थे।

Related Articles

Back to top button