Breaking Newsताजा खबरदुनियादेश

सरकार ने 20 यूट्यूब चैनल्स और 2 वेबसाइट्स पर रोक लगा दी है,हुई कार्रवाई…..

फेक न्यूज और भारत विरोधी कंटेंट फैला कर भय और भ्रम की स्थिति फैलाने का प्रयास किया

दिल्ली : आप को बताते चले कि भारत के सुचना एव जनसंपर्क के मंत्री अनुराग ठाकुर ने गलात तरीके से चला रहे youtube एव website चैनल को बंद करने का दिया आदेश आपको यह भी बता दे कि  केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा है कि भारत विरोधी कंटेंट दिखाने और छापने के मामले में कड़ी कार्रवाई करते हुए सरकार ने 20 यूट्यूब चैनल्स और 2 वेबसाइट्स पर रोक लगा दी है।

आपको यह भी बता दे कि जो सुचना एव प्रसारण के केंद्रीय मंत्री ठाकुर के द्वारा जो चैनल्स को बंद करने के आदेस इस लिए दिया है क्योकि आज संसद भवन परिसर में मीडिया से बात करते हुए अनुराग ठाकुर ने कहा कि सीमा पार से देश के अंदर कुछ वेबसाइट्स और यूट्यूब चैनल्स के माध्यम से फेक न्यूज और भारत विरोधी कंटेंट फैला कर भय और भ्रम की स्थिति फैलाने का प्रयास किया जा रहा था। उन्होंने कहा कि ये लगातार देश के कानूनों का भी उल्लंघन कर रहे थे और ऐसी ताकतों के खिलाफ सरकार ने कड़ी कार्रवाई करते हुए इन पर रोक लगा दी है।

इस मामले में क्या कहे सूचना एव प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर ….
अनुराग ठाकुर ने कहा कि देश के खिलाफ पाकिस्तान की तरफ से चलने वाले एजेंडे को रोकने के लिए सरकार ने यह कदम उठाया है। मीडिया को लेकर राहुल गांधी द्वारा दिए गए बयान को शर्मनाक बताते हुए केंद्रीय मंत्री ने राहुल गांधी से माफी मांगने की मांग करते हुए कहा कि सोनिया गांधी और प्रियंका गांधी को भी राहुल के इस बयान पर स्पष्टीकरण देना चाहिए।

राहुल गांधी के लिंचिंग वाले ट्वीट पर प्रतिक्रिया देते हुए अनुराग ठाकुर ने कहा कि सबसे बड़ा लिंचिंग तो 1984 में किया गया था, जिसे आज भी सिख समुदाय और पूरा देश भूल नहीं नहीं पाया है।

आपको बता दे कि जब से digital media फ़ास्ट हुवा है तब से भारत में सूचना एव प्रसारण विभाग के द्वारा संसोधित करते हुवे सरे चैनलों पर विशेष रूप से digital पर नजर रखा जा रहा है .

Related Articles

Back to top button