Breaking Newsझारखण्डटेक्नोलॉजीताजा खबरदिल्लीदुनियादेशबिजनेसमनोरंजनहेल्थ

सखिया पंचायत में आपके अधिकार आपकी सरकार, आपके द्वार कार्यक्रम के तहत शिविर का आयोजन किया गया।

प्राप्त आवेदनों का शीघ्र निपटारा करें:- सचिव

 

सखिया पंचायत में आपके अधिकार आपकी सरकार, आपके द्वार कार्यक्रम के तहत शिविर का आयोजन किया गया।

■ प्राप्त आवेदनों का शीघ्र निपटारा करें:- सचिव

हजारीबाग झारखंड  : आपके अधिकार-आपकी सरकार, आपके द्वार कार्यक्रम के तहत सदर प्रखण्ड के सखिया पंचायत में शिविर का आयोजन शनिवार को किया गया। शिविर में परिवहन विभाग के सचिव केके सोन के द्वारा दीप प्रज्जवलित कर कार्यक्रम का उद्घाटन किया गया। इस दौरान उन्होंने विद्यार्थियों, सखी मंडल की सदस्यों के द्वारा नृत्य संगीत कार्यक्रम का प्रदर्शन करे लेकर सराहना की। इस मौके पर उन्हांेने विभिन्न विभागों के स्टॉलों के माध्यम से लोगों की समस्याओं को दूर करने के निमित आवेदन प्राप्त करने व उसके त्वरित निष्पादन किये जाने को लेकर अधिकारियों व जनप्रतिनिधियों को धन्यवाद दिया। इस अवसर पर सचिव महोदय ने शिविर में लगे विभागीय स्टॉलों का भ्रमण किया ।


मौके पर हजारीबाग प्रमण्डल के आयुक्त कमल जॉन लकड़ा ने कहा कि ग्रामीणों से प्राप्त आवेदनों को यथाशीघ्र समाधान किया जाये। मौके पर हजारीबाग उपायुक्त आदित्य कुमार आनन्द ने कहा कि विभिन्न पंचायतों में शिविर आयोजत किया जा रहा है। ग्रामीणों को कार्यालयों के चक्कर लगाने पड़ते हैं परन्तु शिविर के माध्यम से लोगों की समस्याओं निष्पादन करने का कार्य किया जा रहा है। इस कार्यक्रम से ग्रामीणों को इधर उधर भटकने से बचाया जा रहा है। शिविर में सबसे अधिक पेंशन से संबंधित मामले सामने आये हैं इस कार्यक्रम के माध्यम से जो भी आवेदन प्राप्त किये जा रहे हैं उनमें जितने भी योग्य लाभूक होंगे उन्हें जांचोपरांत पेशन की सुविधा यथाशीघ्र दी जाएगी। सभी योजनाओं के प्रचार-प्रसार के साथ-साथ समस्याओं का निदान इस शिविर के माध्यम से किया जा रहा है। मौके पर उप विकास आयुक्त ने कहा कि कार्यालयों में चक्क्र लगाने से लोग बच रहे हैं ऑन द स्पॉट आवेदन यहीं पर पंजीकृत हो रहे हैं।


शिविर में फूलो झानों योजना अन्तर्गत तीन दीदीयों को तीस हजार रूपये का चेक, चार लाभूकों को प्रधानमंत्री येाजना के तहत स्वीकृति पत्र, मनरेगा अन्तर्गत पांच से ज्यादा लाभूकों को लेबर कार्ड, चौबीस से ज्यादा लाभूकों को कम्बल, आठ लाभूकों को पेंशन, चालीस से ज्यादा लाभूकों को श्रम कार्ड, पांच लाभूकों को श्रम कार्ड, पांच लाभूकों को लगान रसीद, दो लाभूकों को राशनकार्ड तथा तीन लाभूकों को प्रमाण पत्र वितरण करने सहित विभिन्न योजनाओं के 1170 मामले प्राप्त किये गये जिनमें 793 मामलों का ऑन द स्पॉट निष्पादन करते हुए बाकी को प्रक्रियाधीन किया गया।
इस अवसर पर उप विकास आयुक्त अभय कुमार सिन्हा, जिला परिवहन पदाधिकारी विजय कुमार, प्रमुख सदर सरोजनी राम, प्रखण्ड विकास पदाधिकारी गुंजन सिंह, अंचलाधिकारी राजेश कुमार, उप प्रमुख ब्रजेश सिंह, निदेशक सामाजिक सुरक्षा नियाज

अहमद, सखिया पंचायत मुखिया अरूण कुमार यादव, पंचायत समिति सदस्य सुभाष यादव, मोरांगी मुखिया चौधरी प्रसाद साहु, गुरहेत मुखिया महेश तिग्गा, अमनारी मुखिया अनुप शर्मा, नयाखाप पंचायत समिति सदस्य अब्दुल्ला खान, प्रखण्ड शिक्षा पदाधिकारी सबिता कुमारी, महिला प्रसाद पदाधिकारी ममता सिन्हा के अलावे सखिया पंचायत के सभी जनप्रतिनिधि के अलावे सखिया एवं आस-पास के सभी गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।

Related Articles

Back to top button