Breaking Newsझारखण्डदुनियादेशहेल्थ

पूर्व विधायक जानकी यादव ने किया बरकट्ठा सीएचसी का निरीक्षण –

ऑक्सीजन के बिना किसी कि मौत न हो रखें ख्याल -- मुखिया बसंत साव

पूर्व विधायक जानकी यादव ने किया बरकट्ठा सीएचसी का निरीक्षण –

 

ऑक्सीजन के बिना किसी कि मौत न हो रखें ख्याल — मुखिया बसंत साव

बरकट्ठा :- पूर्व विधायक जानकी प्रसाद यादव ने बुधवार को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बरकट्ठा का निरीक्षण किया। मौके पर सीओ निर्मल सोरेन, मुखिया संघ अध्यक्ष बसंत साव, चिकित्सा प्रभारी डॉ रजनीकांत मौजूद थे। पूर्व विधायक ने अस्पताल में बेड, ऑक्सीजन, दवाओं के विषय में विस्तृत जानकारी ली।उन्होंने चिकित्सा प्रभारी से बातचीत में कहा कि कोई मरीज उपचार से वंचित नहीं रहे। इसका ध्यान रखें साथ ही साथ मरीजों का उपचार बरकट्ठा अस्पताल में ही कराना सुनिश्चित करें गंभीर समस्या हो तभी रेफर करें। पत्रकारों से बातचीत में पूर्व विधायक ने कहा कि महिना बित जाने के बावजूद आरटीपीसीआर का जांच रिपोर्ट नहीं मिलना लोगों के लिए चिंता की बिषय है। क्षेत्र में वायरल बुखार से अनेकों लोग पीडित हैं। ऐसे में कौन कोरोना संक्रमित हैं। या वायरल बुखार से पीडित हैं। पता लगाना असंभव है। समय से जांच रिपोर्ट नहीं मिलने के कारण लोग जहां तहां जाकर अपनी जान बचाने में जुटे हैं। जिससे क्षेत्र में कोरोना संक्रमण का अधिक फैलने का डर है। उन्होंने उपायुक्त हजारीबाग एवं सिविल सर्जन से जांच में तेजी लाने की मांग की है।

ऑक्सीजन के बिना किसी की मौत न हो इसका ध्यान रखें — बसंत साव

 

निरीक्षण के दौरान प्रखंड मुखिया संघ अध्यक्ष सह अपेम संरक्षक बसंत साव ने चिकित्सा प्रभारी से कहा कि अस्पताल में ऑक्सीजन के बिना किसी की मौत न हो इसका ध्यान रखें। बसंत साव ने कहा कि ऑक्सीजन सिलेंडर के कमी पडने पर मुझे अवगत कराऐं मैं अपने निजी खर्च से सिलेंडर उपलब्ध कराने का प्रयास करुंगा। बशर्ते ऑक्सीजन के बगैर किसी की मौत न हो। उन्होंने कोरोना के इस संकट के घडी में अन्य लोगों से सहयोग करने कि अपील की।

अफवाहों पर ध्यान नहीं दें — चिकित्सा प्रभारी

डॉ रजनीकांत ने लोगों से कहा कि जितने भी मरीज सर्दी, खांसी एवं अन्य बिमारियों से परेशान हैं वह सभी बरकट्ठा अस्पताल में आकर इलाज कराएं। झोला छाप चिकित्सकों के चक्कर में ना पड़े। यहां पर बेड, आक्सीजन, दवा सभी मुफ्त में लोगों के लिए 24 घंटे उपलब्ध है। मौके पर महेश मंडल, दिपक सोनी, शम्भु यादव, श्रीकांत पांडेय, समेत कई लोग उपस्थित थे।

Related Articles

Back to top button