Breaking Newsझारखण्डताजा खबरदिल्लीदुनियादेशपश्चिम बंगालबिहारमहाराष्ट्रराजनीति

पत्रकारों को भी आर्थिक मदद दे राज्य सरकार :राम कुमार

पत्रकारों को भी आर्थिक मदद दे राज्य सरकार :राम कुमार

पत्रकारों को भी आर्थिक मदद दे राज्य सरकार :राम कुमार

संवाददाता:  मुन्ना कुमार यादव

झारखंड़ ब्लड डोनर एसोसिएशन के प्रदेश कार्यकारी सद्स्य और युवा नेता राम कुमार ने हिंदी पत्रकारिता दिवस पर पत्रकार पंडित जुगल किशोर शुक्ल जी को श्रद्धांजलि दी।


पंडित शुक्ल जी ने औपनिवेशिक काल में अंग्रेजों की दमनात्मक नीतियों व आर्थिक चुनौतियों का दृढ़तापूर्वक सामना करते हुए 30 मई 1826 को पहला हिंदी भाषी साप्ताहिक समाचार पत्र ’उदन्त मार्तंड’ प्रकाशित किया,जो अनगिनत युवाओं हेतु पत्रकारिता कर्म से जुड़ने की प्रेरणा सिद्ध हुआ।
इस अवसर पर उन्होंने पत्रकारिता जगत से जुड़े सभी बंधुओं को बधाई दिया और उन्होंने कहा कि देश की लोकतांत्रिक व्यवस्था को सुदृढ़ बनाने में पत्रकारों का योगदान महत्वपूर्ण है।
सरकारों को जवाबदेह तथा जनता व विपक्ष को जागृत रखने में पत्रकारों ने सराहनीय भूमिका अदा की है.
उन्होंने कहा कि कोरोना के इस संकट काल में सभी पत्रकारों ने अपना काम ईमानदारी से किया।
हर खबर को हम तक पहुँचा कर इन्होंने भी कोरोना योद्धा की भूमिका निभाई, कई जगहों पर बीमार भी हुए. पर इनमें से अधिकांश मीडिया बंधुओं को भी आर्थिक दिक्कतें है।
यहाँ भी दीर्घ, माध्यम, और लघु स्तर के प्रिंट और इलेक्ट्रॉनिक मीडिया संस्थान है. इसलिए मैं सरकार से आज इस विशेष दिवस पर मैं ये अपील करना चाहता हूँ कि इनके लिए भी कुछ आर्थिक मदद करें, ताकि ये सब भी इस संकट से बाहर आ सके।
इस कोरोना काल में हम सब ने बड़े से बड़े पत्रकार से लेकर स्थानिय पत्रकार को खोया है इस और न ही केंद्र सरकार की ध्यान हैं और न ही राज्य सरकार की ध्यान हैं जो कि सरकार की हर एक कार्य को पत्रकार बंधु ही हम सब तक खबर पहुंचाते हैं।।
कोरोना से पीड़ित पत्रकारों के लिए उचित ईलाज की व्यव्स्था करें सरकार।।
कुछ ही दिन पहले हम सब ने झारखंड के प्रसिध्द पत्रकार टीपी सिंह और पंखुड़ी को खोए हैं इनके परिवार को भी दस लाख रुपए की मुआवजा दे केंद्र सरकार l

चलकुशा से मुन्ना यादव की रिपोर्ट|

Related Articles

Back to top button