Breaking Newsझारखण्डताजा खबरदुनियादेशहेल्थ

दुमका D. C और S. P ने जामताड़ा से सटे दुमका जिला चेक पोस्ट का निरीक्षण किया .

 

दुमका संवाददाता : मोहम्मद मारूफ़ हसन .

झारखंड : उप राजधानी दुमका की D. C. राजेश्वरी बी एवं S. P. वाईएस रमेश द्वारा निश्चितपुर चेक पोस्ट, विजयपुर चेक पोस्ट, दुमका एवं जामताड़ा चेक पोस्ट का निरीक्षण किया।

इस दौरान उपायुक्त ने कहा कि दुमका जामताड़ा सीमा पर स्थाई चेक पोस्ट बनाया गया है। यहाँ से लोगों के आवागमन को और सख्ती से रोका जाएगा। निकटतम जामताड़ा जिले में कोरोना पॉजिटिव केस सामने आया है। इसे देखते हुए जरूरी है कि इस इलाके में लॉक डाउन का पालन सख्ती से किया जाए। चेक पोस्ट पर थर्मल स्कैनर दिया जाएगा, ताकि एसेंशियल्स आइटम के वाहनों के ड्राइवर एवं लोगों का थर्मल स्कैनर से जांच किया जाए। इसके उपरांत ही जिला में प्रवेश करने दिया जाए। सीसीटीवी से निगरानी रखी जाएगी। चेक पोस्ट पर 24×7 सुरक्षा बल तैनात रहेंगे।

उपायुक्त ने स्थानीय जनता से अपील की है कि अनावश्यक बॉर्डर को पार नहीं करें। अपने स्थानीय बाजार में ही जरूरी सामग्री खरीदें। कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए लॉक डाउन एवं सोशल डिस्टेंसिंग बहुत महत्वपूर्ण है। सोशल डिस्टेंसिंग मेंटेन करते हुए ही 1 मीटर की दूरी बनाकर हाट बाजार में बैठे। साथ ही साथ अनावश्यक बाइक में दो लोगों का आवागमन प्रतिबंधित है। इस पर कई सारी कार्रवाई करने की जरूरत पड़ रही है। उपायुक्त ने जिला वासियों से अपील की है लॉक डाउन का उल्लंघन ना करें। इससे वे अपने साथ साथ परिवार एवं समाज को भी मुसीबत में डाल रहे हैं।

उन्होंने कहा कि जनप्रतिनिधिगण, मीडिया एवं जनता के सहयोग से ही जिला प्रशासन द्वारा दुमका जिला को अब तक कोरोना मुक्त रखा गया है। मैं आशा करती हूं कि आगे भी करोना को जिला में प्रवेश करने से रोकेंगे। आप सभी सोशल डिस्टेंसिंग मेंटेन करते हुए स्वच्छ रहें ,सचेत रहें एवं सुरक्षित रहें। निरीक्षण के दौरान पुलिस अधीक्षक वाईएस रमेश ने कहा की दुमका जामताड़ा के मुख्य सड़क को सीसीटीवी से निगरानी रखी जाएगी। ग्रामीण क्षेत्रों में स्थानीय लोगों से अपील की जा रही है कि अनावश्यक दूसरे जिलों में आवागमन ना करें। हर एक पंचायत में मुखिया एवं ग्राम प्रधान को समझाया जा रहा हैं कि लोगों को अनावश्यक मूवमेंट करने से रोके। अपने गांव को बैरिकेडिंग से घेराव करेंगे।

किसी प्रकार की सूचना मिलती है तो कंट्रोल रूम एवं 100 नंबर पर संपर्क कर जिला प्रशासन को सूचना दें। सभी सुरक्षा बलों को निर्देश दिया गया है कि सभी वाहनों के ड्राइवर एवं खलासी का थर्मल स्कैनर से जांच कर ही जिले में प्रवेश करने दे। जिला प्रवेश करने वाले सभी सीमा को सील करने का प्रयास जारी है। वाहन चेकिंग के दौरान उपायुक्त राजेश्वरी बी एवं पुलिस अधीक्षक वाईएस रमेश द्वारा पास को भी चेक किया गया। तथा प्रतिनियुक्त सुरक्षा बलों को निदेश दिया गया कि वाहन पास को अच्छी तरह से जांचने के उपरांत ही छोड़ा जाए। किसी भी परिस्थिति में पुराने पास को देखकर जाने की अनुमति नहीं दी जाए।

Related Articles

Back to top button