झारखण्डताजा खबरदिल्लीदुनियादेशबिहारलाइव न्यूज़हेल्थ

जैसा की आप  देख रहे  कोरोना की रोकथाम को मिशन मोड में सरकार, केंद्रीय स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री की  अहम बैठक, पीएम मोदी भी लेंगे जायजा

जैसा की आप  देख रहे  कोरोना की रोकथाम को मिशन मोड में सरकार, केंद्रीय स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री की  अहम बैठक, पीएम मोदी भी लेंगे जायजा

 दिल्‍ली। देश में बढ़ते कोरोना वायरस के मामलों के चलते केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया एक अहम बैठक कर रहे हैं। इसमें वो कोविड नियंत्रण पर देश भर के सभी इंडियन मेडिकल एसोसिएशन के नेताओं और वरिष्ठ चिकिसको के साथ  बैठक कर रहे हैं। देश में बीते 24 घंटों के दौरान 1.79 लाख केस  सामने आए हैं। इसको देखते हुए केंद्र राज्‍यों के साथ मिलकर पूरी तरह से मिशन मोड में है। हालांकि बढ़ते केश  की वजह से लोगों के मन में भी भय  व्‍याप्‍त है। मौजूदा समय में हालात पिछले साल  की  तरह होते दिखाई दे रहे हैं।

जैसा की आपको बता दें कि सोमवार को मांडविया ने ऐसी ही एक बैठक पश्चिम राज्यों एवं केंद्र शासित प्रदेशों के स्वास्थ्य मंत्रियों के साथ की थी। इसका मकसद कोरोना की तैयारियों की समीक्षा करना था। मांडविया ने इसकी जानकारी ट्विटर पर साझा करते हुए लिखा कि हमें एक साथ मिलकर holistic approach के साथ काम करना है और यह सुनिश्चित करना है कि हमारी तैयारी में कोई कमी ना हो ।

बढ़ते केश  के मद्देनजर आज ही पीएम नरेंद्र मोदी भी स्थिति का खबर  लेने के लिए सभी राज्‍यों के मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक करेंगे। ये बैठक दोपहर चार बजे वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए होगी। कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए राज्‍यों ने अपने स्‍तर पर कई तरह के रोक लगाए हैं। इसमें तमिलनाडु में तो सरकार ने लाकडाउन तक लागु कर  दिया है। वहीं दूसरी राज्‍यों ने कई चीजों के खुलने पर रोक लगा दी है। देश में एक बार फिर से महाराष्‍ट्र में सबसे अधिक कोरोना के मामले सामने आ रहे हैं। वहीं दूसरे नंबर पर राजस्‍थान है और  तीसरे नंबर पर दिल्‍ली है।

Related Articles

Back to top button