Breaking Newsझारखण्डताजा खबरराजनीतिलाइव न्यूज़

7 सूत्री मांग को लेकर आजसू पार्टी ने निकाला सामाजिक न्याय मार्च उपायुक्त के माध्यम राज्यपाल को सौंपा ज्ञापन

7 सूत्री मांग को लेकर आजसू पार्टी ने निकाला सामाजिक न्याय मार्च उपायुक्त के माध्यम राज्यपाल को सौंपा ज्ञापन

7 सूत्री मांग को लेकर आजसू पार्टी ने निकाला सामाजिक न्याय मार्च उपायुक्त के माध्यम राज्यपाल को सौंपा ज्ञापन

गिरिडीह, मनोज कुमार।

गिरिडीह : आजसू पार्टी जिला इकाई की ओर से निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार गुरुवार को सात सूत्री मांगों को लेकर शहरी क्षेत्र में सामाजिक न्याय मार्च निकाली गई। पार्टी के केंद्रीय अध्यक्ष सह विधायक सुदेश महतो के निर्देशानुसार सभी जिला मुख्यालयों में नया मार्च निकाली गई। सबसे पहले हजारों की संख्या में पार्टी के नेता कार्यकर्ता झंडा मैदान में एकजुट हुए जिसके बाद गिरिडीह सांसद चंद्रप्रकाश चौधरी के नेतृत्व में यह रैली निकाली गई अंबेडकर चौक पर पहुंचकर सबसे पहले बाबा साहब भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया गया इसके बाद कालीबाड़ी चौक समेत शहरी क्षेत्र का भ्रमण करते हुए पुराना परिसदन भवन पहुंची। यहां पार्टी की ओर से आम सभा का आयोजन किया गया। इस दौरान सभा को संबोधित करते हुए गिरिडीह सांसद चंद्रप्रकाश चौधरी ने कहा कि तय कार्यक्रम के अनुसार जिला मुख्यालय में सामाजिक न्याय मार्च निकाली गई। उन्होंने कहा कि जिस विश्वास के साथ राज्य की जनता ने सरकार चुनी थी उसके विपरीत सरकार की रवैया चल रही है।

कहा झामुमो नेतृत्व वाली सरकार चुनाव के पहले जनता से जो वादे किए थे उसे पूरा नहीं कर रहे हैं जिसके कारण पूरे राजभर की जनता में आक्रोश है। सांसद ने कहा कि वर्तमान राज्य सरकार राज्य की जनता को धोखा देने का काम किया है जिसको जनता कतई बर्दाश्त नहीं करेगी। सांसद प्रतिनिधि सह पार्टी के जिला अध्यक्ष गुड्डू यादव ने बताया कि स्थानीय नीति के नाम पर झामुमो की सरकार ने जनता से वादा कर सत्ता प्राप्त की थी लेकिन आज एक भी वादे को पूरा नहीं किया जा रहा है। युवाओं को प्रत्येक साल पांच लाख नोकरी देने का वादा किया गया था। लेकिन आज युवाओं को ठगने का काम किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि 7 सूत्री मांगों में 1932 आधारित खतियान को जल्द से जल्द लागू करने जातीय जनगणना के आधार पर पिछड़ों को आरक्षण देने सरना धर्म कोड को लागू करने आंदोलन कार्यों को सम्मान देने आदि मांगे शामिल है।

बाद में इस मांगों को लेकर राज्यपाल के नाम एक ज्ञापन उपयुक्त को सौंपा गया। मौके पर जिला महा सचिव छक्कन महतो, कार्यकारी जिला अध्यक्ष कंपू यादव, संजय साव, शंकर यादव ,जिला प्रवक्ता वीरेंद्र राम केंद्रीय सचिव अर्जुन बैठा यशोदा देवी बैजनाथ महतो विनोद रजक छोटू रजक धर्मेंद्र यादव सतीश महतो समेत सैकड़ों कार्यकर्ता मौजूद थे।

Related Articles

Back to top button