Breaking Newsझारखण्डताजा खबर

हर घर तिरंगा अभियान के तहत सांस्कृतिक कार्यक्रम के देशभक्ति फिजा में झूमा नगर भवन।

मानदण्डों को ध्यान में  रखते हुए देशभक्ति की भावना के साथ अपनेअपने घरों में तिरंगा फहराएं तिरंगा: उपायुक्त 

 

हर घर तिरंगा अभियान के तहत सांस्कृतिक कार्यक्रम के देशभक्ति फिजा में झूमा नगर भवन।

स्वतंत्रता में महापुरूषों के योगदान, देशभक्ति से संबंधित नागपुरी/पाईका नृत्य, नाटक, समूह नृत्य, बांसुरीवादन की दी गई प्रस्तुती।

मानदण्डों को ध्यान में  रखते हुए देशभक्ति की भावना के साथ अपनेअपने घरों में तिरंगा फहराएं तिरंगा: उपायुक्त 

हजारीबाग: भारत के स्वतंत्रता के 75वें वर्षगांठ के मद्देनजर आजादी का अमृत महोत्सव पूरे देश में मनाया जा रहा है। इस महोत्सव अन्तर्गत ‘हर घर तिरंगा’ अभियान के तहत शनिवार को स्थानीय नगर भवन में देशभक्ति से परिपूर्ण एक दिवसीय रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन कला संस्कृति खेल कूद एवं युवा कार्य विभाग एवं जिला प्रशासन के तत्वावधान मंे किया गया। मौके पर उपायुक्त नैन्सी सहाय, क्षेत्रीय शिक्षा निदेशक मनोज कुमार, बीएसएफ मेरू के डिपुटी कमान्डेंट एचके पाठक, जिला खेल पदाधिकारी उपवन बड़ा, जिला जनसम्पर्क पदाधिकारी पंचानन उरांव ने दीप प्रज्जवलित कर विधिवत कार्यक्रम की शुरूआत की। मौके पर उपायुक्त ने कहा कि देश की आजादी में हजारीबाग सहित झारखण्ड के कई वीर सपूतों ने अपना बहुमूल्य योगदान दिया है। ऐसे कार्यक्रम के बहाने में हम उन महापुरूषों के योगदान को याद कर उनके विचारों को आत्मसात करें और जिला, राज्य व देश की तरक्की में अपना योगदान दें। उन्होंने सभी जिलेवासियों से अपने-अपने घरों में देशभक्ति की भावना व मानदण्डों को ध्यान मंे रखते हुए अपने अपने घरों में तिरंगा फहरा कर इस महोत्सव में अपना भागदारी निभाने की अपील की।

सांस्कृतिक कार्यक्रम के देशभक्ति फिजा में झूमा नगर भवन।

 

कार्यक्रम में सांस्कृतिक कलादलों सहित विभिन्न विद्यालयों के छात्र-छात्राओं द्वारा देशभक्ति व महापुरूषों के योगदान व उनके विचारों तथा तिरंगे की शान से परिपूर्ण गीत-नृत्य, संगंीत, समूह नृत्य, बांसुरीवादन, नाट्य सहित विभिन्न विधाओं में आकर्षक प्रस्तुती दी गई। इस क्रम में रांची की गंूजे झारखण्ड कला केन्द्र टीम ने नागपुरी व तरंग ग्रुप, हजारीबाग द्वारा गीत-नृत्य की आकर्षक प्रस्तुती देकर देशभक्ति भवना से पूरा परिसर गुजयमान कर दिया। वहीं सम्राट हजारीबाग की टीम ने देश की आजादी में योगदान देने वाले स्थानीय व झारखण्ड की महावीरों को याद करने वाली बेहतरीन नाटक की प्रस्तुती देकर सभी दर्शकों को भवविभोर कर दिया। कलाकारों के देशभक्ति व तिरंगे की शान में प्रस्तुत किये गये आकर्षक प्रस्तुती ने पूरे नगर भवन में मौजूद दशैकों को झूमने पर मजबूर कर दिया।

– छात्र-छात्राआंे ने स्वतंत्रता में योगदान देने वाले झारखण्ड व देश की वीरसपूतों सहित तिरंगे की शान में आकर्षक प्रस्तुती दी।

इस अवसर पर कई विद्यालयों के छात्र-छात्राओं ने पारंपरिक वेशभूषा में स्वतंत्रता में योगदान देने वाले झारखण्ड व देश की वीरसपूतों सहित तिरंगे की शान में आकर्षक प्रस्तुती दी। इसी क्रम में नेताजी सुभाष चन्द्र बोस अवासीय विद्यालय हजारीबाग, इंदिरा गांधी अपावासीय विद्यालय बीएड विभाग संत कोलम्बा कॉलेज, सरस्वती शिशु विद्या मंदिर तथा आश्रम आवासीय विद्यालय विद्यालय के बच्चोें द्वारा देशभक्ति, आजादी में योगदान देने वाले महापुरूषों से संबंिधत व आकर्षक, मनमोहक गीत-संगीत व समूह नृत्य की प्रस्तुती देकर दर्शकों तालियां बजाने पर मजबूर कर दिया। इस क्रम में जिला खेल पदाधिकारी उपवन बाड़ा ने हर घर तिरंगा अभियान से जुड़कर तिरंगे की भवना को आत्मसात करने की बात कही। इस अवसर पर मंच का संचालन संजय कुमार तिवारी ने किया तथा धन्यवाद ज्ञापन जिला जनसम्पर्क पदाधिकारी ने दिया। अंत में राष्ट्रगान के साथ कार्यक्रम का समापन किया गया।

मौके पर जिला खेल विभाग, जिला जनसम्पर्क विभाग के अधिकारी व कर्मी सहित विभिन्न कलादलों के कलाकार व विभिन्न विद्यालयों के छात्र-छात्राओं सहित बड़ी संख्या में दर्शक मौजूद थे।

Related Articles

Back to top button