Breaking Newsझारखण्डताजा खबरमनोरंजनलाइव न्यूज़

हर्सोल्लास के साथ जिले भर में मनाई गई ईद, लोगों ने गले मिलकर की एक – दूसरे को ईद की बधाई 

हर्सोल्लास के साथ जिले भर में मनाई गई ईद, लोगों ने गले मिलकर की एक - दूसरे को ईद की बधाई 

हर्सोल्लास के साथ जिले भर में मनाई गई ईद, लोगों ने गले मिलकर की एक – दूसरे को ईद की बधाई 

गिरिडीह, मनोज कुमार।

गिरिडीह : जिले भर में हर्सोल्लास के साथ ईद का त्योहार मनाया जा रहा है. यह त्योहार खुशियां बांटने और भाईचारे को बढ़ाने के लिए जाना जाता है. आज सुबह जिले के विभिन्न मस्जिदों, करबला, बरवाडीह, भंडारीडीह, बिसनपुर, पचंबा, सिहोडीह, सहित विभिन्न कब्रिस्तान में ईद की नमाज अदा की गई. ईद के मौके पर सभी स्थानों में नमाज अदा करने के लिए हजारों की संख्या में मुस्लिम समुदाय के लोग पहुंचे और नमाज अदा की.

बताया गया कि पैगंबर मुहम्मद ने बद्र की लड़ाई जीती थी, जिसकी खुशी में ईद का त्योहार मनाते है और एक-दूसरे का मुंह मीठा करवाया था. इसलिए इस दिन को मीठी ईद या ईद उल फितर के रूप में मनाया जाता है. इस त्योहार को सभी लोग आपस में मिलकर मनाते है और खुदा से सुख-शांति के लिए दुआएं मांगते हैं.

इधर ईद के मौके पर सुबह से ही एक-दूसरे को बधाई देने का सिलसिला शुरू हो गया. वंही ईद को लेकर शहर के विभिन्न चौक -चौराहों में पुलिस – पदाधिकारी सुरक्षा के मद्देनजर मौजूद थे। वही बरवाडीह कब्रिस्तान मैं एसडीपीओ अनिल सिंह, सदर डीएसपी संजय राणा, मुफस्सिल थाना प्रभारी कमलेश पासवान, पचंबा थाना प्रभारी मुकेश दयाल, नगर थाना प्रभारी आर एन चौधरी सुरक्षा व्यवस्था को लेकर डटे हुए नजर आए।

Related Articles

Back to top button