Breaking Newsअपराधझारखण्डताजा खबरदेशराजनीतिलाइफस्टाइललाइव न्यूज़

सभी हत्यारों की गिरफ्तारी और पीड़ित परिवार के लिए मुकम्मल सहारे की व्यवस्था करे प्रशासन – भाकपा माले।

पूर्व घोषित कार्यक्रम के तहत बेंगाबाद में पार्टी ने निकाला प्रतिवाद मार्च।

सभी हत्यारों की गिरफ्तारी और पीड़ित परिवार के लिए मुकम्मल सहारे की व्यवस्था करे प्रशासन – भाकपा माले।

पूर्व घोषित कार्यक्रम के तहत बेंगाबाद में पार्टी ने निकाला प्रतिवाद मार्च।

गिरीडीह, मनोज कुमार।

गिरीडीह: पूर्व घोषित कार्यक्रम के तहत आज भाकपा माले ने बेंगाबाद में एक प्रतिवाद मार्च निकालकर विगत 24 अक्टूबर को, अपनी बेटी के साथ छेड़खानी का विरोध करने पर बेलडीह निवासी उपेंद्र गोस्वामी की स्थानीय कुछ अपराधियों द्वारा नृशंस तरीके से चाकू से मार कर हत्या कर दिए जाने की घटना का विरोध करते हुए तत्काल सभी हत्यारों को गिरफ्तार करने सहित पीड़ित परिवार के लिए पर्याप्त मुआवजा और उनके बच्चों का नामांकन सरकारी आवासीय विद्यालय में कराने की जोरदार तरीके से मांग की।

 

भाकपा माले के बैनर तले पार्टी कार्यालय से बेंगाबाद के मुख्य मार्ग होकर प्रतिवाद मार्च निकाला गया और थाना तथा प्रखंड कार्यालय के समक्ष जाकर अपनी मांगों से संबंधित आवेदन क्रमशः जिले के आरक्षी अधीक्षक और उपायुक्त के नाम सौंपा गया, जिसके जरिए सभी हत्यारोपियों की गिरफ्तारी एवं पीड़ित परिवार के लिए मुआवजा, आवास, पेंशन व बच्चों के लिए सरकारी आवासीय विद्यालय में नामांकन करने आदि से संबंधित मांग की गई।

आज के कार्यक्रम की अगुवाई करते हुए बेंगाबाद के भूतपूर्व जिप सदस्य सह माले नेता राजेश यादव ने कहा कि, बेलडीह की घटना चिंता का विषय है और इससे अपराधियों के मनोबल का भी पता चलता है। कहा कि, बेंगाबाद पुलिस का रवैया आम जनता के प्रति अपेक्षा के अनुसार सहयोगात्मक नहीं है, जिससे अपराधियों का मनोबल बढ़ रहा है। बेलडीह घटना में शामिल लोग पहले भी वहां कई वारदात कर चुके हैं, इसको विगत जून माह में एक केस भी हुआ, लेकिन पुलिस के व्यवहार से पीड़ित व्यक्ति का मनोबल गिरा, अपराधी बेलगाम हुए, और अब यह घटना सामने आई। श्री यादव ने कहा कि, बेंगाबाद पुलिस के इस रवैए में सुधार की जरूरत है।

 

माले नेता के अनुसार, उपेंद्र गोस्वामी अपने घर का एकमात्र कमाऊ सदस्य था, जिसके बिना उसका पूरा परिवार ही संकट में आ गया है। इसलिए उस परिवार को मुआवजा, आवास, पेंशन, बच्चों की शिक्षा आदि की व्यवस्था निहायत जरूरी है।

 

मौके पर शिवनंदन यादव, मेहताब अली मिर्जा, मनोज यादव, राजेंद्र मंडल, रामलाल मंडल, अजय कुमार दास, रामलाल मुर्मू, शंभू ठाकुर, फोदार सिंह, शंभु तुरी, कमरुद्दीन अंसारी, शंकर यादव, संतोष गोस्वामी, सुरेश हाजरा, महेंद्र साव, शिबू राम, शंभु दास, रूबीलाल किस्कू, मालो पंडित, श्यामलाल किस्कू, मुख्तार अंसारी, पंकज वर्मा, राजकिशोर चौधरी, महेश वर्मा, लखेश्वर राना, डीलचंद यादव, भेखलाल दास सहित बड़ी संख्या में लोग मौजूद थे।

Related Articles

Back to top button