Breaking Newsझारखण्डताजा खबर

सड़क सुरक्षा समिति की मासिक बैठक में लिया गया  अहम निर्णय 

सड़क सुरक्षा समिति की मासिक बैठक में लिया गया  अहम निर्णय 

सड़क सुरक्षा समिति की मासिक बैठक में लिया गया  अहम निर्णय 

हजारीबाग: सड़क सुरक्षा समिति की मासिक बैठक समाहरणालय सभागार में संपन्न हुई। बैठक में सड़क दुर्घटनाओं पर कमी लाने एवं सड़क सुरक्षा मानकों के अनुपालन के संदर्भ में चर्चा की गई।
बैठक में जिला परिवहन पदाधिकारी विजय कुमार, अनुमंडल पदाधिकारी सदर विद्या भूषण कुमार, अनुमंडल पदाधिकारी बरही पूनम कुजूर, सिविल सर्जन के अलावा विभिन्न विभागों के अधिकारी मौजूद थे।
जिला परिवहन पदाधिकारी बैठक की अध्यक्षता करते हुए कहा यातायात पुलिस सड़क सुरक्षा मानकों के उल्लंघन करने वाले दो पहिया एवं चार पहिया वाहनों के चालकों नियंत्रण के लिए चेकिंग कर दंडात्मक अभियान चलाएं। सड़क दुर्घटना में कमी लाने के लिए सड़क सुरक्षा टीम के द्वारा दुर्घटना स्थलों की जांच समेकित टीम के साथ करें। घटनास्थल का निरीक्षण कर संयुक्त प्रतिवेदन कर तकनीकी पक्ष को दुरुस्त करने की कार्रवाई करें ताकि भविष्य में दुर्घटना को रोका जा सके। स्थल निरक्षण में स्थानीय पुलिस, सीओ, जनप्रतिनिधि की भी उपस्थिति रहे यह सुनिश्चित कराने को कहा गया।
मासीपीढ़ी, इचाक मोड़, दनुवा घाटी सहित अन्य ब्लैक स्पॉट पर पाई गई समस्याओं पर कार्यकारी अभियंता को प्रस्ताव विभाग को भेज दुरुस्त करने को कहा गया।

इसके अलावा टाटीझरिया, इचाक मोड़, दारू में सड़क किनारे अतिक्रमण को हटाने के लिए अंचल अधिकारी को निर्देश दिए गए।
निर्माणाधीन पुल पुलिया सड़क साइट पर संवेदक को सुरक्षात्मक संकेत लगाने के लिए निर्देशित किया गया। ऑन रोड जांच अभियान में ब्रेथ एनालाइजर का उपयोग करने के लिए यातायात पुलिस को निर्देशित किया गया। गोल्डन आवर में दुर्घटनाग्रस्त व्यक्ति की मदद पहुंचाने वालों को सम्मानित करने के लिए संबंधित थाना प्रभारी, अंचल अधिकारी, एमओआईसी को प्रतिवेदन करने का निर्देश दिया गया। ताकि मदद करने वालों को उचित सम्मान/ प्रशस्ति दे कर प्रोत्साहित किया जा सके।

Related Articles

Back to top button