Breaking Newsझारखण्डताजा खबरबिजनेसराजनीति

शहरी क्षेत्र से सटे जीतपुर पंचायत के लोगों ने चलना दूर,काली सड़क कैसा होता है देखा तक नहीं है ।

शहरी क्षेत्र से सटे जीतपुर पंचायत के लोगों ने चलना दूर,काली सड़क कैसा होता है देखा तक नहीं है ।

शहरी क्षेत्र से सटे जीतपुर पंचायत के लोगों ने चलना दूर,काली सड़क कैसा होता है देखा तक नहीं है ।

जर्जर हालत सड़क

गिरिडीह: सदर प्रखंड क्षेत्र अंतर्गत पंचायत जीतपुर के पुरनी जीतपुर मोड़ से लगभग 7 से 8 किलोमीटर दुरी तक मुख्य सड़क पूरी तरह से टूट फूट कर खराब हो गई है। ग्रामीणों का कहना है कि लगभग 6 साल से सड़क की हाल जैसी की तैसी बनी हुई है। बाज़ार, जिले समेत अन्य कार्यालय से जोड़ने का एकमात्र सड़क यहीं रहने के कारण राहगीरों को आवागमन करने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है।

पंचायत के मुखिया

रास्ता खराब रहने के कारण इस रास्ते में टेंपो आदि वाहन चालक भी गाड़ी खराब हो जाने के डर से इस रास्ते में आने से कतरआने लगे हैं जिसके कारण लोगों को पैदल ही बाजार के रास्ते जाना पड़ता है बताया गया कि आज तक इस सड़क को लेकर किसी जनप्रतिनिधियों ने आवाज तक नहीं उठाई। लिहाजा दिनोंदिन सड़क और टूटते जा रही है। सड़क के पिच उठ जाने से पत्थर के बोल्डर निकल गए हैं। आए दिन इस मार्ग पर दुर्घटनाएं होती रहती है।

स्थानीय ग्रामीण

ग्रामीणों ने बताया कि इस सड़क के माध्यम से 13 गांव के लोग प्रत्येक दिन आवागमन करते हैं। सड़क के बीच में गड्ढे हो जाने से बरसात के मौसम में लोगों को और ज्यादा परेशानियों का सामना करना पड़ता है। ग्रामीणों ने बताया कि खराब रोड के कारण कई बार साइकिल या मोटरसाइकिल खराब और पंचर हो जाते है। स्कूली बच्चों को भी पठन-पाठन के लिए इसी रास्ते का सहारा लेना पड़ता है। इस बाबत जीतपुर पंचायत के मुखिया बीरबल मंडल ने बताया कि हाल ही में हम इस पंचायत से मुखिया निर्वाचित हुए हैं। जहां तक मेरा प्रयास है की जल्द से जल्द वहां तक सड़कों का रिपेयरिंग और विकास कार्यों के लिए लगे हुए है।

उन्होंने कहा कि सड़क समस्या को लेकर कुछ पदाधिकारियों को अवगत कराया गया है लेकिन अभी तक कोई प्रतिक्रिया नहीं मिली है। उन्होंने कहा कि यह सड़क गांडेय विधानसभा क्षेत्र को भी जोड़ती है। इसीलिए उन्होंने सड़क समस्या को लेकर गांडेय विधायक सरफराज अहमद से भी मिलकर समस्याओं से अवगत करा कर स्वीकृति के लिए बात करेंगे। ताकि क्षेत्र के ग्रामीणों को खराब सड़क से निजात मिल सके।

Related Articles

Back to top button