Breaking Newsझारखण्डताजा खबरमनोरंजनराजनीतिलाइफस्टाइललाइव न्यूज़

विधायक के नेतृत्व में निकाला गया रामनवमी जुलूस को प्रशासन ने रोका,मुखिया पर भी लगा जुलूस रोकने का आरोप

राजनीति का भेंट चढ़ा झुरझुरी का रामनवमी जुलूस.....

विधायक के नेतृत्व में निकाला गया रामनवमी जुलूस को प्रशासन ने रोका….

राजनीति का भेंट चढ़ा झुरझुरी का रामनवमी जुलूस…..

ख़बर 24 न्यूज संवाददाता :ईश्वर यादव

बरकट्ठा :- प्रखंड के झुरझुरी में बैठक के बाद विधायक अमित कुमार यादव के नेतृत्व में रामनवमी जुलूस निकाला गया जिसे पुलिस प्रशासन ने तरबेचवा भुइयां टोला के पास रोक दिया। विधायक अमित कुमार यादव, पूर्व प्रमुख रामलखन मेहता,जिप सदस्य कुमकुम देवी,उप प्रमुख प्रतिनिधि उत्तिम महतो, जेएमएम जिला अध्यक्ष शंभुलाल यादव के अथक प्रयास भी विफल साबित हुई। प्राप्त जानकारी के मुताबिक झुरझुरी पंचायत में तीन अखाड़े रामेश्वर टोला,भुइयां टोला और झुरझुरी टोला का रामनवमी जुलूस गुरुवार को निकालना था। लेकिन रुट चार्ट झुरझुरी शिव मंदिर से यादव टोला होते हुए भुइयां टोला, मियां टोला होते हुए जीटी रोड तरबेचवा से होते हुए रुपाली महतो घर से होते शिव मंदिर वापसी का रहने के बावजूद जुलूस निकालने की अनुमति नहीं दी गई। जिससे लोगों में आक्रोश हुए और जुलूस नहीं निकाला गया। इस बाबत शनिवार को विधायक अमित कुमार यादव की उपस्थिति में बैठक आयोजित हुई। जिसके बाद जुलूस निकाला गया। वहीं जुलूस रोके जाने पर रामभक्तों ने नाराजगी जताई।

क्या कहते है मुखिया सुमन कुमार 

जरूरी पंचायत के मुखिया सुमन कुमार ने बताया कि शुरू से जिस प्रकार जुलूस निकाला जा रहा था उसी प्रकार से मैं भी जुलूस निकालने के लिए कहा लेकिन कुछ राजनीति करने वाले नेता लोगों के द्वारा चारों तरफ घूमने का प्रयास किया जा रहा था जो हमने इनकार किया है क्योंकि जिस प्रकार से शुरू से चलता आ रहा है उसी रोड पर मैं जाने को तैयार था लेकिन पंचायत के कुछ लोगों ने इसे दूसरे रूप में लेकर एक राजनीतिक माहौल तैयार करते हुए यह राम भक्तों को जुलूस निकालने में निराशा किया है ।

क्या कहते हैं प्रशासनिक अधिकारी 

रुट चार्ट रहने के बावजूद जुलूस रोके जाने पर बरही एसडीओ पूनम कुजूर ने बताया कि रुट चार्ट पूर्व से बना हुआ है। लेकिन विवादित रुट से कभी भी जुलूस नहीं निकाला गया। और ना ही अनुमति का कोई आवेदन प्राप्त हुआ है। ज्ञात हो रामनवमी जुलूस का लाइसेंस वर्तमान मुखिया के दिवंगत पिता केवल प्रसाद के नाम से निर्गत किया था। उनके निधन के बाद उक्त लाइसेंस वर्तमान मुखिया सुमन कुमार के नाम पर है। लाइसेंस में रुट चार्ट रहने के बावजूद जुलूस में अड़चन को लोग राजनीति का भेंट मान रहे हैं।

 

क्या कहते है राम भक्तो ने :-

झुरझुरी पंचायत के सभी राम भक्तों का कहना है की हमारे पूर्वजों के द्वारा जिस प्रकार से जुलूस निकालने के लिए रूट चार्ट की परमिशन लिया गया था उस रूट चार्ट पर है हम लोग जुलूस निकालने का प्रयास शुरू से करता आ रहा हूं कुरोना काल से पहले एक बार हम लोगों ने मोटरसाइकिल रैली निकाला था उसके बाद से कुरौना को लेकर कभी नहीं निकला फिर वर्ष 2022 में सभी राम भक्तों के द्वारा जुलूस निकाला गया था जिसमें रूट चार्ट के आधार पर ही हम लोग आपसी भाईचारे की शांति पूर्ण तरीके से रामनवमी जुलूस को और प्रशासन के सहयोग से हम लोगों ने झुरझुरी  पंचायत भवन से यादव टोला होते हुए भुइयां टोला होते हुए मनोज दुकान के पास होते हुए वापस फिर हम लोग पंचायत भवन झुरझुरी पहुंचे थे लेकिन इस बार राजनीति की भेंट चढ़ा उसके वजह से आधे रास्ते में रामनवमी जुलूस को रोका गया इसमें सीधा-सीधा जिला पुलिस प्रशासन और पंचायत के मुखिया पर आरोप लगाया है ।

अब देखना लाजमी होगा कि आखिर क्या इस वर्ष जिस प्रकार से राम भक्तों के द्वारा जुलूस को आधे रास्ते में ब्रैकेटिंग कर रोक दिया गया क्या यह आगे साल भी जारी रहेगा । झुरझुरी पंचायत के सभी राम भक्तों एवं अन्य के लिए क्या कुछ हो पाता है यह आने वाला समय ही बताएगा ।

Related Articles

Back to top button