Breaking Newsझारखण्डताजा खबरराजनीतिलाइव न्यूज़

राणी सती मंदिर मे मार्गशीर्ष महोत्सव के दुसरे दिन दादी का हुआ पाटा पूजन।

दादी भक्तों ने किया दादी की पूजा अर्चना।

राणी सती मंदिर मे मार्गशीर्ष महोत्सव के दुसरे दिन दादी का हुआ पाटा पूजन।

प्रातः पांच से दादी भक्तों ने किया दादी की पूजा अर्चना।

हजारीबाग: ब्यूरो रिपोर्ट 

हजारीबाग: हजारीबाग शहर मे भक्ति भाव का माहौल काफी देखने को मिल रहा है कहीं प्राण प्रतिष्ठान तो कहीं विभिन्न धार्मिक कार्यक्रम आयोजित की जा रही है इसी बीच शहर के मालवीय मार्ग स्थित राणी सती मंदिर में दो दिवसीय मार्गशीर्ष महोत्सव बड़े ही धूमधाम से मनाया जा रहा है।

जिसके दुसरे दिन राणी सती मंदिर मे प्रात काल में मंगला आरती के साथ दादी की भव्य पूजा-अर्चना प्रारंभ हुई अर्थात पाटा पूजन। प्रचंड ठंड के दौरान प्रातः 5:00 बजे से दादी भक्त दादी की आराधना के लिए मंदिर परिसर पहुंचने लगे। पूजा अर्चना के पश्चात दादी भक्तों के बीच प्रसाद स्वरूप खीर,पुडा,एवं बुंदिया का भोग वितरण किया गया। वहीं देर शाम मंदिर परिसर में 13 सुहागन महिलाओं के द्वारा भव्य महाआरती किया गया। जिसे पूर्व दादी भक्तों के द्वारा महाआरती की तैयारी के लिए आकर्षक रूप से थाली की सजावट की गई। दादी भक्तों में

अमिता बुबना, स्वेता चौधरी,अंशु बुबना, विनीता प्रमोद खण्डेलवाल, सुधा अग्रवाल, शिखा चोकडीवाल, कविता अग्रवाल सहित कई महिलाओं के द्वारा आकर्षक थाली की सजावट की गई। मंदिर परिसर में भव्य महाआरती मंदिर के प्रधान पुजारी शशिकांत मिश्रा ने राणी सती दादी की पुजा अर्चना करवा कर प्रारंभ करवाया। महाआरती संपन्न के पश्चात तमाम दादी भक्तों ने दादी की अनेकों भजनों पर जमकर नृत्य किया। जिसके बाद मंदिर परिसर में भव्य भजन संध्या का आयोजन किया गया जिसमें रानीगंज की सुप्रसिद्ध भजन गायिका जूली खण्डेलवाल ने दादी के अनेकों भजनों पर जमकर झुमाया।

 

मौके पर दादी भक्तों ने कहा कि दादी की असीम कृपा से मार्गशीर्ष महोत्सव का दुसरा दिन भी ऐतिहासिक रूप से संपन्न हुआ। जिसके लिए समस्त मारवाड़ी समाज के दादी भक्त बधाई के पात्र हैं।

Related Articles

Back to top button