Breaking Newsझारखण्डताजा खबर

मेगा विधिक सशक्तिकरण शिविर को लेकर बैठक सम्पन्न।

मेगा विधिक सशक्तिकरण शिविर को लेकर बैठक सम्पन्न।

मेगा विधिक सशक्तिकरण शिविर को लेकर बैठक सम्पन्न।

झारखंड/हजारीबाग:  झालसा के निर्देश पर डालसा के तत्वावधान में 28 अगस्त को निर्धारित मेगा विधिक सशक्तिकरण शिविर के आयोजन की सफ़लता के निमित्त जिला एवं सत्र न्यायाधीश सत्य प्रकाश सिन्हा एवं उपायुक्त नैंसी सहाय की अध्यक्षता में तैयारी बैठक का आयोजन किया गया। ज़िला न्यायालय परिसर अवस्थित वीडियो कांफ्रेंस कक्ष में संपन्न बैठक में 28 अगस्त को सभी प्रखंडों एवं जिला मुख्यालय में आयोजित होने वाले सशक्तिकरण शिविर की सफलता के निमित्त तैयारी बैठक का आयोजन किया गया।

बैठक में शिविर के दौरान अधिक से अधिक लोगों को लाभान्वित करने, सरकार की योजनाओं का लाभ पहुंचाने, सरकारी योजनाओं को सुपात्र व समाज के अंतिम पायदान तक पहुंचने सहित समाज के कमजोर एवं वंचित लोगों का कानूनी अधिकार की जानकारी देने के लिए सभी संबंधित प्रखंड विकास पदाधिकारियों को शिविर आयोजित करने तथा इसके नियमित लोगों को जागरूक कर भागीदारी सुनिश्चित करने का निर्देश दिया गया। बैठक के दौरान यह जानकारी दी गई कि सभी प्रखंड मुख्यालयों के अलावे जिला मुख्यालय अवस्थित नगर भवन में मुख्य कार्यक्रम का आयोजन होगा।

शिविर की सफ़लता एवं निगरानी के लिए प्रशासन एवं न्यायिक अधिकारियों को वरीय प्रभार देकर व्यवस्था दुरुस्त रखने को कहा गया। उपायुक्त ने डालसा के शिविर को सफ़ल बनाने में जनहित से जुड़े योजनाओं को प्रशासन के माध्यम से हर संभव प्रयास करने का भरोसा दिलाया।

बैठक में जिला विधिक सेवा प्राधिकरण और व्यवहार न्यायालय के रजिस्ट्रार, गौरव खुराना एवं सभी प्रखण्डों से प्रखण्ड विकास पदाधिकारी की उपस्थिति रही।

Related Articles

Back to top button