Breaking Newsझारखण्डताजा खबरदुनियादेशमनोरंजनलाइफस्टाइललाइव न्यूज़

माहुरी वैश्य महामंडल का सामूहिक विवाह संपन्नमां, मथुरासिनी मंदिर में 4 जोड़े परिणय सूत्र में बंधे

माहुरी वैश्य महामंडल का सामूहिक विवाह संपन्नमां, मथुरासिनी मंदिर में 4 जोड़े परिणय सूत्र में बंधे

माहुरी वैश्य महामंडल का सामूहिक विवाह संपन्नमां, मथुरासिनी मंदिर में 4 जोड़े परिणय सूत्र में बंधे

गिरीडीह, मनोज कुमार।

गिरीडीह: माहुरी वैश्य महामंडल गिरिडीह के द्वारा सोमवार को सामूहिक विवाह सम्मेलन का आयोजन किया गया। इस आयोजन में समाज के 4 जोड़े परिणय सूत्र में बंधे, कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में गिरिडीह से विधायक सुदीप्त कुमार सोनू मौजूद थे, उन्होंने समाज के लोगों को धन्यवाद दिया और कहां यह जो परंपरा माहुरी समाज ने चलाया है आने वाले दिनों में 4 के जगह 40 की संख्या होगी, उन्होंने सभी नए जोड़ों को आशीर्वाद दिया। इसके अलावा माहुरी वैश्य महामंडल के पदाधिकारी सभी मंडलों के अध्यक्ष और सचिव और अंतरण समिति के सदस्य मौजूद थे।

 

कार्यक्रम को लेकर माहुरी समाज के अध्यक्ष राजेश गुप्ता ने बताया कि विवाह सम्मेलन सुबह 10:00 बजे से शुरू हुआ जो शाम 5 बजे तक चला, उन्होंने कहा केंद्रीय नवयुवक समिति, गिरिडीह महिला समिति, और गिरिडीह नवयुवक समिति का अहम योगदान रहा। कहा कि आने वाले दिनों में और जोर शोर से सामूहिक विवाह की व्यवस्था की जाएगी कोई भी काम शुरुआत करने में थोड़ा दिक्कत तो आती है लेकिन शुरू हो जाने के बाद निरंतर चलती रहती है, उन्होंने विश्वास दिलाया कि अगले साल 20 जोड़ी युगल जोड़ी की शादी इसी माहुरी वैश्य महामंडल के प्रांगण में होगी, और साथ ही साथ अगर ज्यादा युगल जोड़ी होती है तो और भी मंडल को इसमें मिलाकर दूसरे मंडल में भी सामूहिक विवाह करने की व्यवस्था की जाएगी।

वही निवर्तमान उपमहापौर प्रकाश सेठ ने कहा की अति उत्तम व्यवस्था की गई है समाज के तरफ से इसकी जितनी ही प्रशंसा की जाए बहुत कम होगी, पूर्व अध्यक्ष सुबोध प्रकाश ने भी कार्यक्रम की सराहना की, नवयुवक समिति के अध्यक्ष और सचिव ने कहा कि यह सफल आयोजन के लिए हमारे नवयुवक आगे थे, आज उन्हीं के चलते यह सामूहिक विवाह संपन्न हो पाया है।

जनसंपर्क पदाधिकारी अनुज सेठ कहा माहुरी वैश्य महामंडल के पदाधिकारियों में एक खुशी देखने को मिली जो राजेश गुप्ता के अध्यक्ष बनने के बाद दिखाई दे रही है। विवाह सम्मेलन में शामिल नव युगल जोड़ी को महामंडल के तरफ से कपड़ा बर्तन यादी भेंट किया गया,

समाज के बहुत लोगों ने अपने तरफ से कुछ ना कुछ भेंट स्वरूप युगल जोड़ी को दिया। माहुरी समाज ने सामाजिक स्तर पर ही कार्यक्रम का आयोजन किया। इस सामूहिक विवाह में चार युगल जोड़ी का विवाह संपन्न हुआ, दूरदराज से आए उनके रिश्तेदारों ने समाज की प्रशंसा की, कहां की आज जो समाज सामूहिक विवाह का आयोजन कर रहा है इसे बहुत पहले शुरू कर देना चाहिए था। इस सामूहिक विवाह का सैकड़ों लोग साक्षी बने, बारात माहुरी वैश्य मंडल के प्रधान कार्यालय से निकलकर पंच मंदिर चौक पहुंची, सैकड़ों की संख्या में बाराती और सराती के अलावा माहुरी वैश्य महामंडल के पदाधिकारी मौजूद थे। ढोल नगाड़े के साथ नाचते झूमते सभी बाराती सराती पंच मंदिर चौक पहुंचे। इस तरह का सामूहिक विवाह समाज में पहली बार हुई है इसकी प्रशंसा समाज के अलावा दूसरे समाज के लोगों भी ने भी किया। इस सामूहिक विवाह में महामंडल के उपाध्यक्ष रवि कप्सिमे, रेशमी गुप्ता, महामंत्री उमाशंकर चरण पहाड़ी, संयुक्त मंत्री सुमित कुमार, शिवकुमार गुप्ता, राज कुमार अठघरा, संगठन मंत्री प्रदीप कुमार गुप्ता, जनसंपर्क पदाधिकारी अनुज सेठ, कोषाध्यक्ष सुरेश कुमार, स्वास्थ्य मंत्री संजय कंधवे, उप धर्म संचार मंत्री मनीष आकाश, केंद्रीय नवयुवक समिति अध्यक्ष संजीत तर्वे सचिव हरिमोहन कंधवे, केंद्रीय महिला समिति अध्यक्ष पूनम प्रकाश, उपाध्यक्ष सुनीता सेठ, सचिव प्रतिमा सेठ, पूर्व अध्यक्ष सुबोध प्रकाश, सभी मंडलों के पदाधिकारी एवं अंतरण समिति एवं महिला समिति के सदस्य नवयुवक समिति के सदस्य के अलावा सैकड़ों की संख्या में महिला पुरुष उपस्थित हुए।

Related Articles

Back to top button