Breaking Newsझारखण्डताजा खबरमनोरंजन

बरकट्ठा में हर्षोल्लास के साथ दुर्गा पूजा संपन्न, मेले में उमड़ी दर्शकों का हुजूम ….

बरकट्ठा में हर्षोल्लास के साथ दुर्गा पूजा संपन्न, मेले में उमड़ी दर्शकों का हुजूम ....

बरकट्ठा में हर्षोल्लास के साथ दुर्गा पूजा संपन्न, मेले में उमड़ी दर्शकों का हुजूम ….

संवाददाता : ईश्वर यादव 

हजारीबाग/बरकट्ठा: प्रखंड अंतर्गत अनेक स्थानों में विजयादशमी के अवसर पर पूर्व की भांति मेले का आयोजन किया गया व दशहरा पर्व हर्षोल्लास से मनाया गया। वहीं प्रखंड के

बंडासिंगा,बेलकप्पी,गोरहर,घंघरी, कलहाबाद ,गैड़ा समेत अन्य स्थानों पर विजयादशमी के अवसर पर मेले का आयोजन किया गया जिसमें श्रद्धालुओं का हुजूम देखा गया। छिटपुट घटनाओं को छोड़कर लगभग सभी स्थानों में मेला शांति पूर्वक संपन्न हुआ। वहीं श्रद्धालुओं द्वारा मंदिर पहुंच कर माता रानी का जयकारा लगाते हुए पूजा अर्चना कर सुख समृद्धि की कामना की। साथ ही मंदिर में बजने वाले भक्ति गानों से आसपास का क्षेत्र भक्तिमय हो गया ।श्रद्धालुओं में विजयदशमी के अवसर पर आयोजित मेला को लेकर खासा उत्साह देखा गया क्योंकि विगत 2 वर्षों से मेले का आयोजन कोरोनाकाल के कारण नहीं किया गया था।

बरकट्ठा दुर्गा मंदिर में मां दुर्गा की प्रतिमा भव्य रूप में बनाई गई थी जिसके कारण दर्शकों की अपार भीड़ दिखी। बरकट्ठा पूजा समिति के अध्यक्ष रामखेलावन यादव ने कहा की प्रशासनिक आदेशों का अक्षरशः पालन करते हुए पूजा मना संपन्न कराया गया इसमें पुलिस व प्रशासन का अहम योगदान रहा। वहीं कई पूजा पंडालों में विहिप बजरंग दल द्वारा शस्त्र पूजन किया गया। जिसमें महिलाओं ने बढ़ चढ़कर भाग लिया। तमाम पूजा पंडालों में विधि व्यवस्था को दुरुस्त रखने के लिए प्रशासनिक पदाधिकारी व पुलिस मुस्तैद दिखी।

Related Articles

Back to top button