Breaking Newsउत्तर प्रदेशताजा खबरराजनीति

धूमधाम से मनाई गई बाबा साहब की जयंती 

धूमधाम से मनाई गई बाबा साहब की जयंती 

धूमधाम से मनाई गई बाबा साहब की जयंती 

यूपी/चित्रकूट:14अप्रैल भारतीय कम्यूनिस्ट पार्टी कैंप कार्यालय में बाबा साहब डॉ भीमराव अम्बेडकर के चित्र पर माल्यार्पण कर श्रद्धांजलि धूमधाम से अर्पित कर का.महेन्द्र प्रताप की अध्यक्षता में सभा किए।

सभा को सम्बोधित करते हुए का. अमित यादव ने कहा कि बाबा साहब ने अपने पूरे जीवन काल में जाति-व्यवस्था, छुआछूत , पाखण्ड और अन्यायपूर्ण व्यवस्था को समाप्त कराने की लड़ाई लड़ते रहे। तथा संविधान में गरीब को अमीर के बराबर का दर्जा देने का काम किये।आज संविधान को खत्म करने का प्रयास किया जा रहा है इसी वजह से भाकपा आज से 15 मई तक रोजगार बचाओ, आरक्षण बचाओ, संविधान बचाओ, देश बचाओ और भाजपा हटाओ के तहत धन/अन्न संग्रह अभियान चलाएगी।

का.महेन्द्र प्रताप ने कहा कि बाबा साहब देश के पहले विधि मंत्री थे जिन्होंने मेहनतकश वर्ग के लिए काफी काम किए आज उनके बताएं वह दिखाए गए आदर्शों पर चलकर दीन दुखियों गरीबों की सेवा करना ही सच्ची श्रद्धांजलि होगी।

का.चन्द्रपाल पाल ने कहा कि बाबा साहब अपने राजनीतिक जीवन काल में जब विषमता और जातीय,नफरत, भेदभाव कम नहीं हो रहे थे तब उन्होंने अपने मित्र से अभिव्यक्ति की थी कि मुझे बहुत पहले कम्युनिस्ट पार्टी में शामिल होना चाहिए था

क्योंकि इसी पार्टी में रहकर सामाजिक आर्थिक बराबरी दिलाई जा सकती है।

सभा को शारदा प्रसाद यादव, का.रविकरन,का.सुशील सिंह,का.शिवनरेश सिंह,का. पुरुषोत्तम, का.दादूराम ने संबोधित किया।

श्रद्धांजलि सभा में सीएल निषाद, हनुमान,विनय, मोतीलाल, रामसिंह,दीपक, जियालाल, रामनरेश यादव एड, शिवप्रताप,धनपत, सुरेश,धन्नू, रामू,कमलेश,शारदा सहित दर्जनों लोग उपस्थित थे।

 

विजय त्रिवेदी चित्रकूट

Related Articles

Back to top button