Breaking Newsझारखण्डताजा खबर

दो मिनी वाटर टैंक का हुआ भूमि पूजन

पाइप लाइन का होगा विस्तार

संयुक्ता न्यूज डेस्क 

बोकारो – गोमिया पलिहारी गुरुडीह एवं गोमिया पंचायत में पेयजल के संकट को देखते हुए गोमिया विधायक डॉ लंबोदर महतो और ओरिका प्रबंधन के बीच बीते दिनों उक्त दोनों पंचायतों में पेयजलापूर्ति को लेकर वार्ता हुई थी। दोनों पक्षों में वार्ता के दौरान दो मिनी वाटर टैंक एवं ओरिका कंपनी से पेयजलापूर्ति होने वाली पाइप लाइन का दो पॉइंट क्षेत्र में विस्तार करने पर सहमति जताया गया था।

इसे लेकर बृहस्पतिवार को गोमिया पोस्ट ऑफिस मोड़ स्थित काली मंदिर के समीप एक मिनी वाटर टैंक के निर्माण कार्य का भूमि पूजन किया गया।वहीं दूसरा मिनी वाटर टैंक गोमिया बस्ती में सुरजीत वधावन के घर के समीप भूमि पूजन किया गया। मौके पर गोमिया विधायक प्रतिनिधि विपिन नायक ने बताया कि उक्त दोनों पंचायतों के ग्रामीणों के लिए अस्थाई रूप से छह हजार लीटर की क्षमता का दो मिनी वाटर टैंक का निर्माण हो रहा है। इससे दोनों पंचायतों के लगभग पांच हजार ग्रामीणों के बीच पेयजल आपूर्ति होगी। मौके पर संदीप स्वर्णकार ने बताया कि गोमिया अंचलाधिकारी से एनओसी लेने के उपरांत ओरिका प्रबंधन को यह एनओसी उपलब्ध कराने के बाद दो मिनी वाटर टैंक का निर्माण कार्य हो रहा है।

गोमिया विधायक डॉ लंबोदर महतो के निर्देशानुसार रेलवे से भी एनओसी जल्द ही लिया जाएगा। जिसके बाद ओरिका कंपनी के पेयजल आपूर्ति वाली पाइप लाइन का दो पॉइंट का विस्तार पलिहारी गुरुडीह एवं गोमिया पंचायत के चिन्हित जगहों में किया जाएगा।इसके अलावा गोमिया प्रखंड के विभिन्न क्षेत्रों में विधायक मद से डीप बोरिंग का कार्य तेजी से हो रहा है। मौके पर पुजारी संजय पांडेय, बसंत जायसवाल, किशोर साव, राजेंद्र रजक, किशोरी ठाकुर, केदार रवानी आदि लोग उपस्थित थे।

Related Articles

Back to top button