Breaking Newsझारखण्डताजा खबरबिजनेसलाइफस्टाइललाइव न्यूज़

जमीन को लेकर दो पक्षों में हुआ विवाद मुफ्फसिल थाना पुलिस मौके पर पहुंचे

जमीन को लेकर दो पक्षों में हुआ विवाद मुफ्फसिल थाना पुलिस मौके पर पहुंचे

जमीन को लेकर दो पक्षों में हुआ विवाद मुफ्फसिल थाना पुलिस मौके पर पहुंचे और किया मामला को शांत

गिरिडीह, मनोज कुमार।

गिरिडीह:  मुफ्फसिल थाना क्षेत्र के सिरसिया में एक जमीन पर ट्रेंच कटाई करने के बाद दो पक्षों में विवाद उत्पन्न हो गया।जिसके बाद दर्जनों की संख्या में लोग उस विवादित जमीन के पास पंहुच गये और फिर दोनों तरफ से उक्त जमीन को लेकर वाद विवाद होने लगा।दोनों पक्ष विवादित जमीन पर अपना दावा जता रहे है। जिसके बाद मामले की सूचना मुफ्फसिल थाना पुलिस को दी गई।वही मौके पर पहुंची पुलिस ने विवादित जमीन पर ट्रेंच काट रहे लोगों को वहां से हटा दिया और दोनों पक्षों को थाना जाने का आदेश दिया। विवादित जमीन को लेकर एक पक्ष के वार्ड पार्षद अजय रजक और रवि सिंह का कहना है कि मौजा सिरसिया अंतर्गत खाता नंबर 3 प्लॉट नंबर 218 उनके पूर्वजों ने 1969 ईस्वी में केवाला के जरिए खरीदा है जिसका लगान रसीद वर्षों से कटता आ रहा है उन्होंने बताया कि वह जमीन पर उनके पूर्वज बरसों से जोत अबाद करते आ रहे हैं लेकिन कुछ भूमाफिया तत्व के लोग उनकी पुश्तैनी जमीन पर विवाद उत्पन्न करने के लिए जाली पेपर बना कर स्थानीय लोगों से ट्रेंच कटवा रहे थे,

जब उन्होंने उसे रोकने की कोशिश की तो वह लोग धमकी भरे लहजे में भागने को कहा। जिसके बाद उन्होंने मामले की सूचना पुलिस को दी है वहीं दूसरे पक्ष के राजू दास और होरील दास ने बताया कि विवादित जमीन उनके पूर्वजों को हुक्मनामा से हासिल है लेकिन बरसों से उनका जोत आवाद नहीं था, कुछ दिन पूर्व ही उन्हें पता चला है कि उनके जमीन पर कुछ लोगों ने कब्जा कर रखा है।

तब जाकर उन्होंने जमीन पर दखल लेने के लिए ट्रेंच काटना शुरू किया लेकिन रवि सिंह और वार्ड पार्षद अजय रजक उन्हें अपने जमीन पर दखल लेने से रोक रहे है, उन्होंने पुलिस प्रशासन से न्याय की गुहार लगाई है।

Related Articles

Back to top button