Breaking Newsझारखण्डताजा खबरलाइफस्टाइललाइव न्यूज़

गिरिडीह के नगर भवन में राज्य स्थापना दिवस पर हुए कई कार्यक्रम

लाभुको के बीच 11 करोड़ की परिसंपत्तियों का वितरण

गिरिडीह के नगर भवन में राज्य स्थापना दिवस पर हुए कई कार्यक्रम, लाभुको के बीच 11 करोड़ की परिसंपत्तियों का वितरण

गिरिडीह, मनोज कुमार।

गिरिडीह: राज्य के 22वें स्थापना दिवस और भगवान बिरसा मुंडा की जयंती के मौके पर मंगलवार को गिरिडीह में कई कार्यक्रमों का आयोजन किया गया.

जिला प्रशासन की ओर से नगर भवन में आयोजित कार्यक्रम में लाभुकों के बीच करीब 11 करोड़ की परिसंपत्तियों का भी वितरण किया गया. कार्यक्रम की शुरुआत डीसी नमन प्रियेश लकड़ा, बगोदर विधायक विनोद सिंह, प्रोबेशनर आईएएस उत्कर्ष कुमार, जिला परिषद अध्यक्ष मुनिया देवी, एसपी अमित रेनू, डिप्टी मेयर प्रकाश सेठ, सदर एसडीएम विषालदीप खलको ने संयुक्त रूप से दीप जलाकर और भगवान बिरसा मुंडा के तस्वीर पर माल्यार्पण कर किया. इस दौरान विधायक विनोद सिंह के साथ अधिकारियों ने भी भगवान बिरसा मुंडा को श्रद्धांजलि अर्पित कर उन्हें नमन किया.

इस मौके पर डीसी नमन प्रियेश लकड़ा ने अपने संबोधन में कहा की राज्य के बने हुए कई साल बीत चुके हैं और सरकारों द्वारा तेजी से हर वर्ग तक योजनाओं का लाभ देने की दिशा में सार्थक प्रयास जारी है. आपकी योजना आपकी सरकार आपके द्वार कार्यक्रम भी इसी का एक बानगी है. जिसमे माध्यम से लोगो तक जिला प्रशासन पहुंच रही है और आज स्थापना दिवस पर 11 करोड़ के परिसंपत्तियों का वितरण किया जा रहा है. कार्यक्रम में जेएसएलपीस योजना के अंतर्गत मुर्गी और बतख पालन के लिए चूजों का वितरण किया गया तो वहीं सावित्री बाई फूलो झानो योजना के तहत स्वयं सहायता समूह की महिलाओं के बीच सात लाख 42 हजार की राशि का वितरण किया गया.

इसी तरह जमुआ की स्वयं सहायता समूह की महिलाओं के बीच आजीविका संसाधन केंद्र और नयीतरण योजना के तहत राशियों के चेकों का वितरण किया गया. इसी तरह कई महिलाओं के बीच जेएसएलपीस के द्वारा ही कृषि उपकरण का वितरण किया गया। तो नगर निगम की और से कई लाभुको के बीच पीएम आवास योजना की चाभी और प्रमाण पत्र का वितरण किया गया. इस मौके पर छात्राओं को सावित्री बाई फूलो झानों योजना से जोड़ते हुए उन्हें प्रमाण दिया गया. जबकि बैंक ऑफ इंडिया के द्वारा कई युवाओं को पांच लाख तक के कर्ज मुख्यमंत्री रोजगार योजना का चेक वितरण किया गया. इधर कार्यक्रम को सफल करने में JSLPS की डीएम कंचन कुमारी, डीआरडीए निदेशक आलोक कुमार, नगर निगम की उप नगर आयुक्त स्मृति कुमारी, कार्यपालक दंडाधिकारी धीरेंद्र कुमार, जिला आपूर्ति अधिकारी गौतम भगत, सदर एसडीपीओ अनिल सिंह समेत कई अधिकारियो की भूमिका बेहद खास रही.

Related Articles

Back to top button