Breaking Newsझारखण्डताजा खबरदेश

मुख्यमंत्री के पैतृक गांव नेमरा में हुआ बहन की शादी समारोह का आयोजन, कई मंत्री, विधायक हुए शामिल l

मुख्यमंत्री के पैतृक गांव नेमरा में हुआ बहन की शादी समारोह का आयोजन, कई मंत्री, विधायक हुए शामिल l

मुख्यमंत्री के पैतृक गांव नेमरा में हुआ बहन की शादी समारोह का आयोजन, कई मंत्री, विधायक हुए शामिल l

 

रामगढ़ ब्यूरो रिपोर्ट

रामगढ: झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की चचेरी बहन आशा सोरेन की शादी मंगलवार को हुई. शादी समारोह में राज्यपाल रमेश बैस और झारखंड हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस डॉ. रवि रंजन समेत कई मंत्री और अन्य वीआईपी उनके पैतृक गांव नेमरा पहुंचे. राज्यपाल और चीफ जस्टिस ने शादी समारोह में वधू आशा सोरेन को सुखमय जीवन का आशीर्वाद दिया. बोकारो के झोपरो गांव निवासी बीसीसीएल कर्मी के साथ आशा का विवाह संथाली रीति-रिवाज से संपन्न हुआ.

सीएम हेमंत ने किया अतिथियों का स्वागत
हाईप्रोफाइल शादी समारोह को लेकर नेमरा गांव पूरे दिन वीआईपी मूवमेंट का गवाह बना. राज्यपाल, चीफ जस्टिस, राज्य के कई मंत्री, सांसद, विधायक, मुख्य सचिव और डीजीपी समेत दर्जनों आला अधिकारी नेमरा में मौजूद रहे. सीएम सोमवार की देर रात में ही अपने पैतृक गांव पहुंच गए थे. वह सुबह से ही विवाह की तैयारी और रस्मों में शामिल हुए. इसके अलावा मंत्री सत्यानंद भोक्ता, गिरिडीह सांसद चंद्र प्रकाश चौधरी बधाई देने पहुंचे.

मुख्यमंत्री ने राज्यपाल का किया अभिनंदन
शादी को लेकर नेमरा गांव में विवाह स्थल भव्य रूप में सजाया गया था. विवाह स्थल पर अतिथि के रूप में सबसे पहले राज्य के श्रम मंत्री सत्यानंद भोक्ता पहुंचे. इसके उपरांत अपराह्न 3 बजे के लगभग राज्यपाल रमेश बैस सड़क मार्ग से पहुंचे. यहां रामगढ़ जिला प्रशासन ने राज्यपाल को गार्ड ऑफ ऑनर दिया. इस मौके पर मुख्यमंत्री भी मौजूद थे. मुख्यमंत्री ने अपने पैतृक गांव में राज्यपाल का स्वागत और अभिनंदन किया. राज्यपाल गांव में लगभग 2 घंटे तक रूके. इसके बाद वे सड़क मार्ग से वापस लौट गए.

शबू सोरेन के छोटे भाई की पुत्री की हुई शादी
राज्यसभा सांसद शिबू सोरेन के छोटे भाई स्वर्गीय शंकर सोरेन की पुत्री आशा सोरेन की हुई. इससे पहले मेहमानों के लिए भव्य पंडाल बनाया गया है. पूरे नेमारा गांव को दुल्हन की तरह सजाया गया. शादी की तैयारी में सांसद शिबू सोरेन की पत्नी रूपी सोरेन वह हेमंत सोरेन की पत्नी कल्पना सोरेन ने संभाली थीl ठंड को देखते हुए अलाव की भी व्यवस्था की गई थी ,बताया जाता है इस शादी समारोह में लगभग 10,000 लोग शरीक हुए. शादी में 800 सुरक्षाकर्मी तैनात किए गये , पारंपरिक रीति रिवाज के साथ शादी संपन्न हुआ l

Related Articles

Back to top button