Breaking Newsझारखण्डताजा खबरदुनियादेश

बरही :रियाडा के द्वारा ग्रामीणों का रोड जबरन किया जा रहा बंद, ग्रामीणों में आक्रोश….

बरही :रियाडा के द्वारा ग्रामीणों का रोड जबरन किया जा रहा बंद, ग्रामीणों में आक्रोश....

बरही :रियाडा के द्वारा ग्रामीणों का रोड जबरन किया जा रहा बंद, ग्रामीणों में आक्रोश….

संवाददाता :शोएब अख्तर

बरही : हजारीबाग जिला के बरही में रियाडा द्वारा अधिकृत भूमि पर कंपनी द्वारा बाउंड्री वाल का काम किया जा रहा है। जिसमें ग्रामीणों द्वारा यह आरोप लगाया जा रहा है कि हमारे रोड को जबरन बंद किया जा रहा है। इस बाबत ग्रामीणों ने बरही अंचला अधिकारी को आवेदन देते हुए कहा कि रियाडा द्वारा अधिग्रहित भूमि प्लॉट नंबर 56 पर पूर्व में 20 फीट चौड़ा एवं 680 फीट लंबा रोड था ,जिससे ग्रामीण कब्रिस्तान, ईदगाह, कर्बला तथा आपातकालीन स्थिति में अनुमंडलीय अस्पताल जाने का काम करते हैं।

आवेदन में यह भी कहा गया कि सर्वेयर द्वारा प्लॉट 56 में 20 फीट चौड़ा 680 फीट लंबा पूर्व में रोड के होने की बात कही गई है। ग्रामीणों में मोहम्मद सिराज अली उर्फ चांद ने कहा कि वर्षों से इस रोड से हम सभी ग्रामीण आना-जाना करते रहे हैं, जिसे जबरन कंपनी द्वारा बंद किया जा रहा है। वही गुफरान उर्फ सोनू का कहना है कि यह रोड कोनरा का लाइफलाइन माना जाता है इससे कब्रिस्तान, ईदगाह , अनुमंडलीय अस्पताल को जाते हैं ।

मोहम्मद महताब उर्फ डबलू का कहना है कि अगर यह रोड बंद हो जाएगा तो हमारे रोजगार को प्रभावित होगी इस रोड से तीन धार्मिक स्थल जुड़ता है। महिलाएं भी काफी आक्रोशित दिखी।

महिला मे खोदेजा खातून का कहना है कि इस रोड के लिए अगर हमारी जाने भी जाएगी तो कोई परवाह नहीं है, हमारे रोड को कभी बंद नहीं होने देंगे। कंपनी द्वारा कई बार आश्वासन देने की बात आवेदन में कहा गया है। अब देखना है कि प्रशासन इस संबंध में क्या करती है?

Related Articles

Back to top button