Breaking Newsउत्तर प्रदेशताजा खबरदेश

opinion poll 2022- उत्तर प्रदेश में किस रीजन में किसे मिलेगी कितनी सीटें?

दिग्गजों का भविष्य EVM में हुआ बंद

संयुक्ता न्यूज डेस्क

उत्तर प्रदेश में सातों चरणों के चुनाव संपन्न हो चुके हैं. दिग्गजों का भविष्य EVM में बंद हो गया है. अब सबकी धड़कनें बढ़ रही है कि आखिर किसके हिस्से में सरकार होगी? किसे मिलेगा राज? ये सारे सवाल क्या नेता और क्या जनता सभी के दिमागों में घूम रहे है. सूत्रों के मुताबिक एक बड़े राजनैतिक दल के सर्वे में बीजेपी गठबंधन को पूर्ण बहुमत मिल रहा है.

इस सर्वे के मुताबिक पश्चिम उत्तरप्रदेश की 70 सीटों में से बीजेपी गठबंधन के खाते में 34 सीटें आ रही हैं तो अन्य को 36 सीटें मिल रही है. बृज इलाके में टोटल 65 सीटों में से बीजेपी के पास 49 तो अन्य दल और सपा गंठंबधन के पास 16 सीटें मिल रही हैं. कानपुर रीजन 51 सीटों में से बीजेपी गठबंधन के पास 39 तो अन्य दलों के पास 22 सीटें जाती हुई दिखाईं दे रही है.

वहीं अवध रीजन में 81 सीटों में से 55 बीजेपी और साथी दलों के पास हो सकती है. तो सपा और उसके साथी दलों के पास 26 सीटें हो सकती है. वहीं गोरखपुर रीजन में 65 में से 36 बीजेपी की पास और अन्य दलों के पास 29 सीटे तो मिलती दिखाई दे रहीं हैं.वहीं काशी रीजन में 71 सीटों में से 42 सीटें बीजेपी के पास 42 जबकि सपा समेत अन्य के खाते में 29 सीटें आ सकती हैं.इस सर्वे के मुताबिक मिली सीटों पर देखें तो कुल 403 सीटों में से बीजेपी गठबंधन के पास 255 और अन्य दलों के खाते में 158 सीटें आती दिखाई दे रही है. हालांकि नतीजों की सही तस्वीर तो 10 मार्च को ही देखने को मिलेगी.

Related Articles

Back to top button