Breaking Newsउत्तर प्रदेशताजा खबरराजनीतिलाइव न्यूज़

राष्ट्रीय महासचिव का कुर्सेडा के ग्राम वासियों ने बजरंग गेस्ट हाउस में भव्य स्वागत किया।

राष्ट्रीय महासचिव का कुर्सेडा के ग्राम वासियों ने बजरंग गेस्ट हाउस में भव्य स्वागत किया।

 

राष्ट्रीय महासचिव का कुर्सेडा के ग्राम वासियों ने बजरंग गेस्ट हाउस में भव्य स्वागत किया।

यूपी: आज भारतीय किसान यूनियन भानु के राष्ट्रीय महासचिव का कुर्सेडा के ग्राम वासियों ने बजरंग गेस्ट हाउस में भव्य स्वागत किया। बताते चलें ग्राम कुरसेडा, थाना सजेती में 8/10/2022 को भीम आर्मी के सदस्यों ने 100 वर्ष पुराने पूजा स्थल में डॉ भीमराव अंबेडकर की मूर्ति रात मे चोरी से लगा दी थी जिससे गाँव में तनाव फैल गया था। मूर्ति चोरी से और बिना साशन की अनुमति के रखी गयी थी इस लिये मूर्ति हटाने की मांग ग्रामीणों द्वारा प्रसाशन से की जा रही थी। मामला प्रशासन के पास था इस लिए किसान नेता इंद्रजीत फौजी तटस्थ थे। इसी बीच 21/10/2022 को कानपुर नगर के adm (FR) ने पूजा स्थल पर फोटो लगा दी और हनुमान मंदिर की पूजा बंद करवा दी। प्रसाशन के इस एकतरफा और गलत फैसले के विरोध में किसान नेता इंद्रजीत फौजी और उनके किसान साथी भी कुरसेडा के ग्रामीणों के साथ कूद पडे। 12 दिन के संघर्ष और धरने के बाद 03/11/2022 को प्रशासन को आखिरकार अवैध ढंग से स्थापित मूर्ति हटानी पड़ी। तबसे आज तक गाँव में pac लगी हुई है।


न्याय की लडाई मे ग्रामीणों की अगुआई करने वाले किसान नेता इंद्रजीत फौजी का आज कुरसेडा के सेकडों ग्रामीणों ने भव्य स्वागत किया और हनुमान जी की प्रतिमा स्म्रति चिन्ह के रूप में भेट की। प्रतिमा मिलते ही इंद्रजीत फौजी का चेहरा खिल उठा और उन्होंने हनुमान जी की प्रतिमा पर फूल चढाकर और भोग लगाकर प्रभु से न्याय पथ पर सदैव अग्रसर रहने की इच्छा शक्ति की प्रार्थना की।
इस अवसर पर उपस्थित सभी ग्रामीणों ने भारतीय किसान यूनियन भानु की सदस्यता ग्रहण की और तन मन से न्याय संगत संघर्ष मे इंद्रजीत फौजी का साथ देने की घोषणा की।

विजय त्रिवेदी घाटमपुर कानपुर

Related Articles

Back to top button