Breaking Newsउत्तर प्रदेश

7वें और आखिरी चरण का मतदान जारी

2017 में भाजपा ने 29 सीटों पर जीत की थी दर्ज

संयुक्ता न्यूज डेस्क

उत्तर प्रदेश –  विधानसभा के लिए अब तक छह चरणों के चुनाव संपन्न हो चुके है. सातवां और आखिरी चरण सोमवार यानी 7 मार्च को चुनाव हो रहा है. जिनमें 9 जिलों की 54 सीटों पर मतदान जारी है. वहीं 54 सीटों के लिए 613 उम्मीदवार चुनावी मैदान में अपना भाग्य अजमा रहे हैं. जिनमें आजमगढ़, मऊ, जौनपूर, गाजीपूर, चंदौली, वाराणसी, मिर्जापूर, भदोही और सोनभद्र जिले शामिल हैं. जहां सुबह 9 बजे तक 8.58 प्रतिशत मतदान हो चुके हैं.

2017 में भाजपा ने 29 सीटों पर जीत की थी दर्ज

साल 2017 के विधानसभा चुनाव में सातवें फेस के 54 सीटों में से बीजेपी ने 29 सीटों पर जीत दर्ज की थी, जबकि अपना दल (एस) ने 4 और सुभासपा को तीन सीट प्राप्त हुई थीं. वहीं सपा को 11, बसपा को 6 और निषाद पार्टी को एक सीट पर जीत मिली थी. अब देखना यह है कि इस विधानसभा में भाजपा, सपा और बसपा को 54 में से कितनी सीटें मिलती है. यह अंदाजा लगाना थोड़ा मुश्किल जरूर होगा क्योंकि इस बार के चुनावी जंग में भाजपा और सपा एक-दूसरे को कांटे की टक्कर दे रही है.

PM मोदी और CM योगी ने किया ट्विट

वहीं सीएम योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट कर कहा कि ‘उत्तर प्रदेश विधान सभा चुनाव-2022 का आज अंतिम चरण है. सभी सम्मानित मतदाता गण राष्ट्रवाद, विकास और सुशासन की विजय के लिए मतदान अवश्य करें. आपका एक वोट माफियावादियों, दंगावादियों और घोर परिवारवादियों से आपके प्रदेश को बचाएगा. अतः पहले मतदान करें फिर जलपान करें’.

 

Related Articles

Back to top button