Breaking Newsझारखण्डताजा खबरराजनीतिलाइव न्यूज़शिक्षा

6 सूत्री मांगों को लेकर सहिया संघ ने डीसी ऑफिस के समक्ष किया प्रदर्शन सौंपा ज्ञापन।

6 सूत्री मांगों को लेकर सहिया संघ ने डीसी ऑफिस के समक्ष किया प्रदर्शन सौंपा ज्ञापन।

6 सूत्री मांगों को लेकर सहिया संघ ने डीसी ऑफिस के समक्ष किया प्रदर्शन सौंपा ज्ञापन।

गिरिडीह, मनोज कुमार।

गिरिडीह: झारखंड प्रदेश स्वास्थ्य सहिया संघ जिला शाखा अपनी 6 सूत्री मांगों को लेकर बुधवार को समाहरणालय पहुंचकर उपायुक्त के माध्यम से राज्य के मुख्यमंत्री और स्वास्थ्य मंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा। सहिया संघ सबसे पहले गिरिडीह स्टेडियम में जमा हुई। जिसके बाद जुलूस के शक्ल में समाहरणालय के लिए निकली। इस दौरान अपनी मांगों को लेकर मुख्यमंत्री और स्वास्थ्य मंत्री से गुहार लगाई। गौरतलब है कि सभी स्वास्थ्य सहिया अपनी मांगों को लेकर 23 जनवरी से ही अनिश्चितकालीन हड़ताल पर है। लेकिन अभी तक इनकी मांगों पर कोई विचार नहीं किया गया है। स्वास्थ्य सहिया संघ ने अपनी 6 सूत्री मांगों में बताया कि प्रति सहिया को प्रोत्साहन राशि के जगह पर फिक्स मानदेय 18000 रुपए करने, सहिया को राज्य कर्मी की दर्जा देने, EPF तथा पेंशन का लाभ देने, विधानसभा से सहिया के लिए ठोस नियमावली पारित करने आदि मांगें शामिल हैं। ज्ञापन सौंपने वालों में शामिल राष्ट्रीय संगठन सचिव अशोक सिंह ने कहा कि जब तक स्वास्थ्य सहिया की मांगों को सरकार पूरा नहीं करती है तब तक यह आंदोलन जारी रहेगा। उन्होंने सरकार से मांग करते हुए कहा कि जल्द से जल्द स्वास्थ्य सहिया की मांगों को पूरा किया जाए।

प्रदर्शन का अध्यक्षता कर रही संघ के जिला अध्यक्ष संपा सिंह ने कहा की हम सभी स्वास्थ्य सहिया वर्ष 2007 से कार्यरत है। 16 वर्ष से सेवा देने के बावजूद हम लोगों का मानदेय सिर्फ 2 हजार रुपए है। इस महंगाई में इतने कम मानदेय में गुजारा होना मुश्किल है। जिसको लेकर हम सभी अनिश्चितकालीन हड़ताल पर है।

प्रदर्शन में संघ के नेता अशोक सिंह नयन ,रूपलाल महतो, रघुनंदन विश्वकर्मा ,नागेश्वर मंडल,जिला सचिव रीता देवी, इंदू कुमारी,अनिता देवी,मंजू देवी,मोनिका देवी, मीना देवी आदि सैकड़ों सहिया शामिल थी।

Related Articles

Back to top button