Breaking Newsझारखण्डताजा खबरदेशलाइव न्यूज़

12 को आपके अधिकार,आपकी सरकार आपके द्वार कार्यक्रम की शुरुआत…..

12 को आपके अधिकार,आपकी सरकार आपके द्वार कार्यक्रम की शुरुआत.....

12 को आपके अधिकार,आपकी सरकार आपके द्वार कार्यक्रम की शुरुआत…..

रांची: ब्यूरो रिपोर्ट 

झारखंड: झारखंड में बने मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन का कार्यकाल का तीन साल हुआ पूरा उसी को लेकर झारखंड सरकार ने लगातार सभी योजनाओं को धरातल पर पूर्ण रूप से लोगों को लाभ मिला है या नही इस को देखते हुवे , राज्य सरकार के तीन वर्ष पूर्ण होने के उपलक्ष्य में आपकी योजना आपकी सरकार आपके द्वार कार्यक्रम का शुभारंभ 12 अक्टूबर को होगा। कार्यक्रम का आयोजन दो चरणों में करने का निर्णय लिया गया है। पहला चरण 12 से 22 अक्टूबर तक एवं दूसरा चरण एक से 14 नवम्बर तक संचालित होगा।

 

क्या क्या होगा जाने……

उल्लेखनीय है कि गत वर्ष राज्य सरकार के दो वर्ष पूर्ण होने के उपलक्ष्य में आपके अधिकार आपकी सरकार आपके द्वारा कार्यक्रम का आयोजन किया गया था। पंचायत स्तर पर शिविर लगाकर आम ग्रामीणों से आवेदन प्राप्त करने तथा जांचोपरान्त उन्हें स्वीकृत कर योजना का लाभ स्थल पर ही लाभार्थी को उपलब्ध कराने की उस पहल को अपार सफलता मिली थी।

किस लिए किया जा रहा है जाने 

अपको बताते चले कि इस कार्यक्रम अन्तर्गत राज्य भर में विभिन्न योजनाओं का लाभ प्रदान करने के लिए कुल प्राप्त 35.95 लाख आवेदनों में से 35.56 लाख आवेदन निष्पादित किये गये इस प्रकार लगभग 99 प्रतिशत आवेदनों का निष्पादन किया गया एवं इससे आमजन काफी लाभान्वित हुए। इस कार्यक्रम की सराहना न सिर्फ इस राज्य में हुई बल्कि राष्ट्रीय स्तर के विभिन्न समाचार-पत्रों, सोशल मीडिया आदि पर भी इसकी प्रशंसा की गई एवं इस कार्यक्रम को अत्यधिक जनोपयोगी बताया गया था।

Related Articles

Back to top button