Breaking Newsअपराधझारखण्डताजा खबरदेशपश्चिम बंगालबिहारलाइव न्यूज़

100 से अधिक अवैध मवेशी बरकट्ठा थाना ने किया जप्त, गौ तस्करों में मचा हड़कंप

बरकट्ठा के लाइन होटलों में खड़ी होती है दर्जनों अवैध मवेशियों से लदा पिकअप वैन, पासिंग मिलने पर निकलती है गाड़ी

100 से अधिक अवैध मवेशी बरकट्ठा थाना ने किया जप्त, गौ तस्करों में मचा हड़कंप

बरकट्ठा के लाइन होटलों में खड़ी होती है दर्जनों अवैध मवेशियों से लदा पिकअप वैन, पासिंग मिलने पर निकलती है गाड़ी

बगोदर पुलिस की कार्रवाई पर गौ तस्करों में मचा हड़कंप

हजारीबाग जिले के चार थाना को पार कर गौ तस्कर पहुंचे बगोदर थाना, बगोदर थाना ने की कार्रवाई 

हजारीबाग:  बरकट्ठा थाना क्षेत्र के जीटी रोड से प्रतिदिन दर्जनों पिकअप वैन पर अवैध मवेशियों को लाद कर बंगाल ले जाया जा रहा है। इस बात का खुलासा सोमवार की अहले सुबह तब हुई जब बगोदर पुलिस के द्वारा अवैध मवेशी की तस्करी व क्रूरता के रोकथाम को लेकर की गई कार्रवाई का असर बरकट्ठा में देखने को मिला। बगोदर पुलिस की कार्रवाई के बाद दो दर्जन से अधिक मवेशी लदे पिकअप वैन गाड़ी बरकट्ठा थाना क्षेत्र के लाइन होटलों में खड़ी हो गई। पुलिस की इस कार्रवाई के बाद मवेशी कारोबारियों में हड़कंप सा मच गया है।

बताते चलें कि गिरिडीह पुलिस अधीक्षक दीपक कुमार शर्मा के निर्देश पर बगोदर थाना प्रभारी सुखसागर सिंह चौधरी ने उक्त कार्यवाई की है। पुलिस ने रविवार 21 अप्रैल की रात को हजारीबाग व गिरिडीह सीमा क्षेत्र से अवैध मवेशी लदे चार पिकअप वैन को जप्त किया है, जिस पर 22 दुधारू मवेशी को पश्चिम बंगाल ले जाया जा रहा था। कार्रवाई की भनक लगते ही बरकट्ठा व गोरहर थाना क्षेत्र में दो दर्जन से अधिक पिकअप वैन गाड़ी पर लदे मवेशी को विभिन्न लाइन होटल एवं जंगलों में उतार कर सुरक्षित रखा गया है। बताते चले कि बिहार बॉर्डर से हजारीबाग जिले के चौपारण, बरही, बरकट्ठा व गोरहर थाना क्षेत्र में जीटी रोड़ से होते हुए बंगाल गौ तस्करी प्रत्येक दिन व्यापक पैमाने पर हो रही हैं। तस्करी में जुटे धंधेबाज बड़े वाहन का उपयोग न कर लगातार छोटे पिकअप गाड़ी से मवेशियों को ले जाने का काम कर रहे हैं। जिसकी जानकारी मिलने पर गिरिडीह पुलिस कप्तान ने कार्रवाई करने का निर्देश दिया है। अब देखना है कि हजारीबाग पुलिस कप्तान इस पर कब संज्ञान लेंगे। सवाल यह उठता है कि हजारीबाग जिला के चार थाना क्षेत्र से प्रतिदिन पिकअप वैन में अवैध मवेशी लदे वाहनों के गुजरने के बाद भी कोई कार्रवाई नहीं होने पर लोगों के मन मे कई सवाल उत्पन्न कर रहा है।

वहीं बताते चलें कि बरकट्ठा थाना क्षेत्र के घंघरी स्थित होटलों में बड़े बड़े ट्रकों में भी अवैध मवेशियों को रात के अंधेरे में लादकर बंगाल भेजा जा रहा है। इस बाबत बरकट्ठा पुलिस से पुछने पर कोई जवाब नहीं दिया जा रहा है। अवैध मवेशियों को जीटी रोड में खुलेआम चलने से लोगों के बीच चर्चा का विषय बना हुआ है। बताते चलें कि झुरझुरी मोड़ स्थित दो होटल में सैकड़ो जानवर पड़ा हुआ है, वहां न तो पुलिस जा रही है और न ही पशु चिकित्सक पहुँच रहे है। खबर लिखे जाने तक सभी जानवर को नहीं पहुंचाया गया गौशाला ।

Related Articles

Back to top button