Breaking Newsझारखण्डताजा खबरराजनीतिलाइफस्टाइललाइव न्यूज़हेल्थ

हजारीबाग विधायक मीडिया प्रतिनिधि और समाजसेवी सुनिल कुमार ने सुदूरवर्ती गांवों के बच्चों संग बांटी दीपावली की खुशियां

बच्चों के बीच मिठाई और आतिशबाजी के सामग्री बांटकर मनाया दिवाली का त्यौहार

हजारीबाग विधायक मीडिया प्रतिनिधि और समाजसेवी सुनिल कुमार ने सुदूरवर्ती गांवों के बच्चों संग बांटी दीपावली की खुशियां

बच्चों के बीच मिठाई और आतिशबाजी के सामग्री बांटकर मनाया दिवाली का त्यौहार

जहां अभी भी अंधेरा है, वहां प्रकाश फैलाइये, जरूरतमंदों के दिल में दीया जलाइये- रंजन चौधरी

हजारीबाग: जहां अभी भी अंधेरा है, वहां प्रकाश फैलाइये, जरूरतमंदों के दिल में दीया जलाइये…। हमारी दीवाली तभी सफल होगी, जब हम इस साल किसी जरूरतमंद की दीवाली में खुशियां भर सकेंगे। ऐसे जगह जहां अंधेरा हैं उसे रौशन कर सकेंगे। उक्त बातें सदर विधायक के मीडिया प्रतिनिधि रंजन चौधरी ने कही। उन्होंने कहा कि हमने एक प्रयास किया दीपावली पूर्व शहीद स्मारक को रोशन कर अमर जवानों की शहादत को याद करने की। विधायक मनीष जायसवाल के मीडिया प्रतिनिधि रंजन चौधरी और डीआरडीएस के सचिव सह युवा समाजसेवी सुनिल कुमार ने बरकट्ठा विधानसभा क्षेत्र के इचाक प्रखंड स्थित डाड़ी घाघर पंचायत अवस्थित आदिवासी बाहुल्य गांव फुफंदी पहुंचकर दीपावली के अवसर पर पर जरूरतमंद मासूम बच्चों के बीच पंहुचकर उनके चेहरे की मुस्कान बनने की कोशिश की। रंजन ने बताया कि यहां हमारे पहुंचने की आहट मात्र से ही मासूम बच्चों की टोली हमारी ओर आशा भरी निगाहों से दौड़ पड़े। जब बच्चे हमारे पास आये तो हमने दीपावली के त्यौहार के महत्व से उन्हें अवगत कराया और अपनी सक्षमता के अनुरूप उन्हें खुशियों की सौगात भेंट की। रंजन चौधरी ने कहा कि हमें इन बच्चों के बीच जाकर बड़ा ही आत्मीय सुकून मिला। रंजन ने कहा कि अपनी सक्षमता के अनुरूप समाज के ऐसे जरूरतमंद लोगों की खोज कर उन तक अपनी शक्ति अनुरूप दीपावली भेंट जरूर पहुंचायें।

फिर जो खुशी आपको महसूस होगी, उससे ईश्वर से साक्षात्कार का अनुभव होगा। युवा समाजसेवी सुनिल कुमार ने बताया की दीपावली की खुशियां सुदूरवर्ती क्षेत्र के जरूरतमंद बच्चों के बीच बांट पाना हमारा सौभाग्य है। गांव के बच्चे मिठाई और आतिशबाजी के सामग्री पाकर अंतर्मन से खुश हुए और उनके चेहरे खिल उठे। बच्चों ने खुशी से झूमते हुए विधायक मनीष जायसवाल के मीडिया प्रतिनिधि और युवा समाजसेवी सुनिल कुमार का आभार जताया और उन्हें हैप्पी दीपावली कही ।

जरूरतमंद बच्चों के दीपावली की खुशियां बांटकर लौटने के बाद विधायक मीडिया प्रतिनिधि रंजन चौधरी एचएचसीएच पहुंचे और अपने दैनिक दिनचर्या को जारी रखते हुए अज्ञानता की वजह से आतिशबाजी के दौरान जख्मी हुए दर्जनों घायलों का कुशलक्षेम जाना और अस्पताल के आपातकालीन ट्रॉमा सेंटर में दीवाली की रात्रि को सेवारत स्वास्थ्य कर्मियों और पुलिस कर्मियों से मिलकर उनके जज्बे को सलाम किया ।

Related Articles

Back to top button