Breaking Newsझारखण्डटेक्नोलॉजीताजा खबरबिजनेस
Breaking News

हजारीबाग के उद्योग विभाग के द्वारा स्थानीय स्वरोजगार को प्रोत्साहन देने के लिए

एक दिवसीय बिक्री केंद्र सह प्रदर्शनी का आयोजन

हजारीबाग के उद्योग विभाग के द्वारा स्थानीय स्वरोजगार को प्रोत्साहन देने के लिए एक दिवसीय बिक्री केंद्र सह प्रदर्शनी का आयोजन

हजारीबाग : हजारीबाग के उद्योग विभाग के द्वारा स्थानीय स्वरोजगार को प्रोत्साहन देने के लिए एक दिवसीय बिक्री केंद्र सह प्रदर्शनी का आयोजन जिला उद्योग केंद्र परिसर में किया गया।
इस उद्घाटन कार्यक्रम में महाप्रबंधक जिला उद्योग केंद्र राजीव रंजन, अग्रणी जिला प्रबंंधक सुधाकर पांडे , जिला उद्यमी पदाधिकारी श्रीश , RSETI डायरेक्टर – राजीव रंजन एंव जी टी भारत- आसीफ अंसारी मौजूद थे । इस मौके पर हजारीबाग हैंडक्राफ्टैड टेक्सटाइल क्लस्टर , हजारीबाग वुडकारफट क्लस्टर, करियातपुर ब्रास मैन्यूफैक्चरिंग क्लस्टर हजारीबाग के विभिन्न कलाकारों ने अपने उत्पाद को प्रदर्शित किया। इस कार्यक्रम में कांसा से बने बर्तन, लकड़ी के सामान , राखी और मिट्टी के बने सामानों की प्रदर्शनी लगाई गई। इन विभिन्न उत्पादो को देख उत्साहित होते हुए खरीद भी रहे है। प्रदर्शनी एवं बिक केंद्र के सफलता को देखते हुए हजारीबाग जिला उद्योग केंद्र के

विज्ञापन

महाप्रबंधक राजीव कुमार ने बताया कि स्थानीय लोगों के प्रोत्साहन हेतु यह कार्यक्रम चलाया जा रहा है इससे झारखंड समेत पूरे देशवासियों को ऐसे आयोजन के माध्यम से हजारीबाग के कलाकारो को एक मंच मिलेगा और उनकी आमदनी बढ़ेगी ।
एक दिवसीय प्रदर्शनी का मुख्य उद्देश्य वोकल फोर लोकल प्रोडक्ट्स को बढ़ावा देना एंव कारीगरों को आत्मनिर्भर बनाना है । जिला उद्योग केंद्र मे स्वरोजगार को बढ़ावा देने के लिए PMEGP ( प्रधानमंत्री रोजगार सृजन कार्यक्रम ) के तहत ग्रामीण एंव शहरी क्षेत्र के लोगों के लिए लोन भी दी जा रही है।

Related Articles

Back to top button