Breaking Newsझारखण्डताजा खबरदिल्लीदुनियादेशपश्चिम बंगालबिजनेसबिहारमध्य प्रदेशमनोरंजनमहाराष्ट्रलाइव न्यूज़

सैलानियों  के बड़ी संख्या में मैंथन डैम आने पर, विधि व्यवस्था  को लेकर डीभीसी ने प्रशासनिक अधिकारियों एवं जनप्रतिनिधियों के साथ की एक बैठक

इस बार डैम पर मेंडिकल टीम रहेगी उपल्ब

सैलानियों  के बड़ी संख्या में मैंथन डैम आने पर, विधि व्यवस्था  को लेकर डीभीसी ने प्रशासनिक अधिकारियों एवं जनप्रतिनिधियों के साथ की एक बैठक

बैठक में  पश्चिम बंगाल एवं झारखंड के प्रशाशनिक अधिकारी एवं पंचायत  प्रतिनिधियों  के संग हुई बैठक 

 

इस बार डैम पर मेंडिकल टीम रहेगी उपल्बध शराब के सेवन पर रहेगी पाबंदी 

धनबाद: मलय गोप 

धनबाद/मैंथन :आज दोपहर करीब एक बजे डीवीसी मैंथन  के परियोजना प्रमुख के कक्ष में  एक बैठक की गयी । जिसमें  मैंथन  के ओपी प्रभारी एवं पश्चिम  बंगाल  के प्रशाशनिक एवं ब्लोक स्तर  के जन प्रतिनिधि शामिल हुए ।

चुंकि हर वर्ष  कि तरह इस वर्ष भी शीत ऋतु  में भी  दोनों  प्रदेशों से  बड़ी संख्या  में  पर्यटक एवं पिकनिक मनाने वालों  की भिड़ जम सकती है ।जिससे ट्रैफिक एवं अनियंत्रित  भिड़ को सुचारू  रूप से कंट्रोल  करने को लेकर कई जगह बैरिकेड लगा दिया जाता है । इस बार भी 25 दिसम्बर  एवं पहली जनवरी को डैम पर दोनों ओर से अप्रत्याशित भिड़ को देखते हुए दो पहिया एवं चार पहिया वाहनों  को डैम पर जाने की अनुमति नहीं  रहेगी।

 

किसी भी परिस्थिति में पर्यटकों शराब सेवन की अनुमति  नही होगी अगर शराब का सेवन करते पकड़े गये तो प्रशाशनिक  कारवाही के साथ-साथ दंड के भागी होंगे ।

बैठक मे मुख्य  रूप से झारखंड एवं बंगाल  से आनेवाले पर्यटकों  के वाहनों  के लिये  पार्किंग स्थल  गोगना छठ घाट एवं काली पहाड़ी काली मंदिर के पास हो सकती है इसका अंतिम  निर्णय उप महाप्रबंधक प्रशासन  लेंगे।गाड़ियों  के रूट के लिये कालि पहाड़ी होते हुए डैम के जीरो लाईन तक जाएगी एवं वहां  से सिधे छठ घाट एवं लौटने के क्रम में गोगना कोलनी होते हुए केटाईप के रास्ते  कालीपहाड़ी से होते हुए मेंनगेट जाएगी।

इस वर्ष डीभीसी  की ओर से डैम परिसर पर एक मेंडिकल मोबाईल युनिट उपलबध रहेगी ।

इस बैठक की अध्यक्षता श्री रंजित सिन्हा  महाप्रबंधक श्री अभय श्रीवास्तव,  उप महाप्रबंधक श्री अनुप पुरकासथ ,श्री मधुकांत झा, सलान पुर के बीडीओ, ऐसीपी कुलटी  ऐसीपी, क्राईम ब्रांच आशनसोल, मैंथन  ओपी प्रभारी, उप कमांडेट पीके विशवकरमा सीआईएसएफ, एवं प्रखंड स्तर के जन प्रतिनिधि शामिल थे।

Related Articles

Back to top button