Breaking Newsझारखण्डताजा खबरदेशहेल्थ

सावन की तीसरी सोमवारी पर शहर से लेकर गांव तक उमड़ा भक्तों का जनसैलाब बाबा दुखहरण नाथ मंदिर में भक्तों ने किया जलाभिषेक…

सावन की तीसरी सोमवारी पर शहर से लेकर गांव तक उमड़ा भक्तों का जनसैलाब बाबा दुखहरण नाथ मंदिर में भक्तों ने किया जलाभिषेक...

सावन की तीसरी सोमवारी पर शहर से लेकर गांव तक उमड़ा भक्तों का जनसैलाब बाबा दुखहरण नाथ मंदिर में भक्तों ने किया जलाभिषेक…


गिरिडीह: सावन की तीसरी सोमवारी को लेकर जिले भर के शिव भक्तों में काफ़ी उत्साह देखने को मिला। तीसरी सोमवारी मैं बाबा दुखहरण नाथ सहित जिले भर के विभिन्न शिवालयों ओर मंदिरों में आस्था का जनसैलाब देखने को मिला। सोमवारी पर श्रद्धालु विभिन्न मंदिरों में सुबह से ही पूजा अर्चना करने के लिए पहुंचने लगे थे। तीसरी सोमवारी पर शहर से लेकर ग्रामीण क्षेत्रों के शिवालयों में श्रद्धालुओं का भीड़ देखने को मिला। सदर प्रखंड के उदनावाद स्थित बाबा दुखहरण नाथ मंदिर, बरगंडा स्थित विश्वनाथ मंदिर, सिहोडीह स्थित शिवालय मंदिर ,पुलिस लाइन स्थित पुरातन शिवालय, शास्त्री नगर स्थित शिव मंदिर, दुर्गा मंडप, झंडा मैदान स्थित पुराना जेल परिसर मंदिर, बरगंडा शिव मंदिर, बरमसिया, अरगाघाट, कृष्णानगर, पचंबा, कोलडीहा, मोहलीचुआ, सरिया स्थित हरिहर धाम मंदिर, झारखंड धाम मंदिर समेत विभिन्न प्रखंडों और गांव में स्थित शिवालयों में आस्था का जनसैलाब देखने को मिला। जिले के प्रसिद्ध दुखहरण नाथ मंदिर में तीसरी सोमवारी को भक्तों का खासा भीड़ था।

पहली और दूसरी सोमवारी के मुकाबले तीसरी सोमवारी को ज्यादा भीड़ देखने को मिला। मंदिर परिसर में श्रद्धालुओं की भीड़ का जन सैलाब देखने को मिला । शिवभक्त पूजा अर्चना के लिए लाइन के माध्यम से अपनी बारी का इंतजार कर रहे थे। भक्तों की संख्या अधिक रहने के कारण श्रद्धालुओं की लंबी कतारें लग गई थी। सुबह से ही श्रद्धालुओं के पहुंचने का सिलसिला शुरू हो गया था। यहां हजारों की संख्या में श्रद्धालु बाबा भोलेनाथ का जलाभिषेक किए। यहां पहुंचे श्रद्धालुओं ने कहा कि जो भी भक्त सच्चे मन से मंदिर परिसर में मत्था टेक कर भगवान शिव से जो भी मांगते हैं उनकी वह मन्नत अवश्य पूरा हो जाता है।

इधर शिवालयों में श्रद्धालुओं को किसी तरह की परेशानी नहीं हो उसको लेकर सुरक्षा व्यवस्था का व्यापक इंतजाम पुलिस प्रशासन की ओर से देखने को मिला। पुलिस पूरे मंदिर परिसर में अलर्ट मोड में दिखें। दुखहरण नाथ मंदिर में महिला व पुरुष जवानों की तैनाती की गई थी। कई श्रद्धालुओं ने शिवालयों व अपने घरों में भगवान भोलेनाथ का रुद्राभिषेक भी किए। बताया गया कि पवित्र श्रावण मास भोलेनाथ का माह है। इसलिए इस माह में जो भी भक्त भगवान शिव शंभू का पूजा अर्चना करते हैं उनकी सारी मनोकामनाए पूरा होती हैं।

Related Articles

Back to top button