Breaking Newsचुनावझारखण्डताजा खबरलाइफस्टाइललाइव न्यूज़शिक्षाहरियाणाहेल्थ

सदर प्रखंड के रजवाडीह पंचायत भवन में आयोजित हुआ आपकी योजना-आपकी सरकार आपके द्वार कार्यक्रम

सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं का मिला लाभ

सदर प्रखंड के रजवाडीह पंचायत भवन में आयोजित हुआ आपकी योजना-आपकी सरकार आपके द्वार कार्यक्रम

सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं का मिला लाभ

शिविर में आए 695 आवेदन, 50 से अधिक आवेदन निष्पादित

पलामू: “आपकी योजना-आपकी सरकार आपके द्वार” कार्यक्रम के तहत आज मेदिनीनगर सदर प्रखंड के रजवाडीह पंचायत भवन में शिविर का आयोजन किया गया। शिविर में अंचल अधिकारी-सह-प्रखंड विकास पदाधिकारी अमरदीप सिंह बलहोत्रा ने कहा कि आपकी योजना-आपकी सरकार कार्यक्रम के तहत सरकार एवं जिला प्रशासन के पदाधिकारी, कर्मचारी शिविर में पहुंचे हैं। शिविर में अधिक- से-अधिक व्यक्ति आवेदन देकर सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं का सीधा लाभ उठाएं।

 

सूचना एवं विज्ञान पदाधिकारी रणवीर सिंह एवं ई-डिस्ट्रिक्ट मैनेजर-सह-सदर प्रखंड कॉर्डिनेटर पंकज पांडेय ने आमजनों को योजना का लाभ लेने हेतु प्रेरित किया। उन्होंने शिविर में पहुंचे कई आमजनों से सीधे बातें की और शिविर में आने के उद्देश्यों को जानते हुए उन्हें संबंधित विभाग के स्टॉल पर ले जाकर योजनाओं का सीधा लाभ दिलवाया।

सूचना एवं विज्ञान पदाधिकारी रणवीर सिंह ने कहा कि शिविर के आयोजन से आमजनों को काफी फायदा पहुंच रहा है। लोगों को प्रखंड या जिला मुख्यालय तक नहीं जाना पड़ रहा है, बल्कि प्रशासनिक पदाधिकारी उनके बीच आकर उनकी समस्याओं को जान-समझकर ऑन स्पॉट योजनाओं का लाभ दे रहे हैं। त्वरित निष्पादन योग्य आवेदन नहीं होने की स्थिति में उसे प्रक्रिया में शामिल करते हुए संबंधित व्यक्ति को समय दिया जा रहा है कि उनके आवेदन को निर्धारित समयावधि में निष्पादित करते हुए लाभ प्रदान किया जाएगा।

 

मुखिया अनुज कुमार त्रिपाठी आमजनों को शिविर में आकार अपनी समस्याओं से संबंधित आवेदन देने हेतु बार-बार अपील कर रहे थे। साथ ही विभिन्न योजना का लाभ दिलाने का प्रयास कर रहे थे।

 

शिविर में सरकार की विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाओं के संबंध में आमजनों को जागरूक किया गया। साथ ही जरूरतमंद व्यक्तियों को सरकार की योजनाओं से लाभान्वित भी किया गया। शिविर के तहत गुरुजी स्टूडेंट क्रेडिट कार्ड योजना के तहत छात्र-छात्राओं को बिना मार्जिन मनी पर ऋण उपलब्ध कराने संबंधित प्रक्रिया पूरी की गई। साथ ही सर्वजन पेंशन योजना के तहत जरूरतमंद वृद्धजनों को वृद्धावस्था पेंशन योजना का लाभ दिया गया। इसके अलावा धोती-साड़ी वितरण योजना के तहत लाभुकों के बीच वस्त्र का वितरण किया गया। वहीं सावित्रीबाई फुले किशोरी समृद्धि योजना से छात्राओं को लाभान्वित किया गया। साथ ही राशन कार्ड में नाम जोड़ने से संबंधित प्रक्रिया पूर्ण की गई। नि: शुल्क साइकिल वितरण योजना के तहत छात्र-छात्राओं को साइकिल खरीद हेतु 4500 रुपए का चेक प्रदान किया गया। साथ ही जरूरतमंद व्यक्तियों के बीच कंबल का वितरण किया गया। इसके अलावा अन्य जनकल्याणकारी योजनाओं से आमजनों को लाभान्वित किया गया।

 

शिक्षक परशुराम तिवारी ने भी शिविर में आए लोगों को योजनाओं का लाभ लेने के लिए आवेदन समर्पित करने की अपील की।

 

मौके पर अंचल अधिकारी सह प्रखंड विकास पदाधिकारी अमरदीप सिंह बालहोत्रा, सूचना एवं विज्ञान पदाधिकारी रणवीर सिंह, मुखिया अनुज कुमार त्रिपाठी, उप मुखिया प्रभात रंजन पांडेय

सीआई पोलिकार्प तिर्की, एमओ मनोज कुमार दुबे, एईओ हरेंद्र तिवारी, बीआरपी सत्येंद्र पाठक, प्रखंड पशुपालन पदाधिकारी अनूप विलियम लकड़ा, ई डिस्ट्रिक्ट मैनेजर पंकज पांडेय, शिक्षक परशुराम तिवारी सहित अन्य स्थानीय जनप्रतिनिधि, प्रशासनिक पदाधिकारी एवं बड़ी संख्या में आमजन उपस्थित थे।

Related Articles

Back to top button