Breaking Newsझारखण्डताजा खबरराजनीतिलाइफस्टाइललाइव न्यूज़

सड़क सुरक्षा शपथ कार्यक्रम का शुभारंभ हो गया।

सड़क सुरक्षा शपथ कार्यक्रम का शुभारंभ हो गया।

सड़क सुरक्षा शपथ कार्यक्रम का शुभारंभ हो गया।

 

गिरिडीह, मनोज कुमार।

गिरिडीह: सड़क सुरक्षा अभियान के अंतर्गत शुक्रवार से जिलेभर में सड़क सुरक्षा शपथ कार्यक्रम का शुभारंभ हो गया। इसी कड़ी में एसपी कोठी के समीप बिना हेलमेट चालकों को यातायात पाठ पढ़ाया गया। मौके पर डीटीओ रोहित कुमार सिन्हा,ट्रैफिक इंस्पेक्टर प्रेम रंजन उरांव आदि मौजूद थे। मालूम हो की डीसी नमन प्रियेश लकड़ा के निर्देशानुसार इस अभियान के तहत जिले के सभी प्लस टू उच्च विद्यालयों, प्रखंड व अंचल कार्यालयों एवं जिला मुख्यालय के सभी कार्यालयों में सड़क सुरक्षा शपथ कार्यक्रम आयोजित किया गया।

इसके अलावा विभिन्न विद्यालयों में शपथ कार्यक्रम के तहत पेंटिंग, रंगोली, निबंध आदि प्रतियोगिता कार्यक्रम आयोजित किए गए। जिसका मुख्य उद्देश्य युवाओं को सड़क सुरक्षा के नियमों के प्रति जागरूक करने व उसकी उचित अनुपालन को लेकर किया गया। सड़क सुरक्षा अभियान के तहत चार पहिया वाहन पर सीट बेल्ट का प्रयोग करने, नशा व शराब पीकर वाहन न चलाने, उचित दूरी बनाकर चलने, जेब्रा क्रासिग पर वाहन की गति धीमी करने व पैदल यात्रियों को चलने का अवसर देने, सड़कों पर लगे यातायात संबंधी निर्देशों का पालन करने, दो पहिया वाहन चालक को हेलमेट लगाने, वाहन तेज गति से न चलाने के लिए जागरूक किया गया।

वाहन चलाते समय मोबाइल का उपयोग न करने व अन्य नियमों के प्रति भी जागरूक किया गया। विद्यालयों में सड़क सुरक्षा शपथ कार्यक्रम के तहत बताया गया कि 18 साल से ऊपर के सभी युवकों व पुरुष हेलमेट और सीट बेल्ट व ड्राइविंग लाइसेंस गाड़ी के कागजात के साथ ही गाड़ी को लेकर सड़क पर चलें।

Related Articles

Back to top button