Breaking Newsझारखण्डताजा खबरमनोरंजनराजनीति

श्रीरामपुर में 1965 से हो रहा है दुर्गा पूजा, दूर-दूर से पहुंचते हैं श्रद्धालु

श्रीरामपुर में 1965 से हो रहा है दुर्गा पूजा, दूर-दूर से पहुंचते हैं श्रद्धालु

श्रीरामपुर में 1965 से हो रहा है दुर्गा पूजा, दूर-दूर से पहुंचते हैं श्रद्धालु

गिरिडीह: मनोज कुमार।

गिरिडीह: सदर प्रखंड के श्रीरामपुर में भव्य तरीके से सन् 1965 से लगातार दुर्गा पूजा होते आ रहा है। यहां पूजा कमेटियों के द्वारा पूजा अर्चना कराई जाती हैं। यहां की खासियत यह है कि श्रीरामपुर के आसपास के कई अन्य पंचायत और गांव के लोग मां भगवती की पूजा आराधना और मेला देखने के लिए पहुंचते हैं। यहां भव्य पंडाल का निर्माण हर साल किया जाता है। इस साल भी पंडाल निर्माण का कार्य तेज़ी से चल रहा हैं। पूजा में श्रद्धालुओं को किसी प्रकार की दिक्कतों का सामना ना करना पड़े इसको लेकर पूजा समितियों की ओर से खास इंतजाम किया जाता है। पूजा को देखते हुए श्रीरामपुर के मुखिया कंचन

देवी की ओर से साफ सफाई का पूरा ध्यान रखा जा रहा है। उनके द्वारा मंडप के आसपास समेत अन्य गली और सड़कों की साफ़ सफ़ाई कराया जा रहा है। मुखिया प्रतिनिधि सह पूजा कमेटी के अध्यक्ष सुनील सिंह के द्वारा लगातार साफ सफाई पर विशेष ध्यान दिया जा रहें है। सड़क पर पसरे गंदगी और ईट पत्थर को हटाकर सड़क को दुरुस्त बनाया जा रहा हैं। इस बाबत मुखिया प्रतिनिधि ने बताया कि यहां लंबे वर्षों से पूर्वजों द्वारा माता रानी की पूजा आराधना की शुरुआत की गई थी। उन्हीं परंपरा को आज यहां के ग्रामीणों द्वारा जीवंत रखा गया है।

बताया गया कि यहां 3 दिनों तक भव्य मेले का आयोजन होता हैं। वहीं दूर-दराज से श्रद्धालु मां के दर्शन को लेकर पहुंचते हैं। पूजा को सफल बनाने में पूजा कमेटी के अध्यक्ष, उप मुखिया रंजीत राय, राजेश गुप्ता, शुभंकर गुप्ता, सनातन साहू, सतीश नंदन, दीपक गुप्ता सहित अन्य कमेटी के सदस्य के सदस्य लगे हुए हैं।

Related Articles

Back to top button