Breaking Newsचुनावझारखण्डताजा खबरराजनीतिलाइफस्टाइललाइव न्यूज़

शिक्षा एक ऐसी दौलत है जो बाटने से कम नहीं होती: मंत्री हफीजुल हसन

शिक्षा एक ऐसी दौलत है जो बाटने से कम नहीं होती: मंत्री हफीजुल हसन

शिक्षा एक ऐसी दौलत है जो बाटने से कम नहीं होती: मंत्री हफीजुल हसन

रांची : अलकमर एजुकेशनल एंड वेलफेयर ट्रस्ट जामिया नगर फुटकल टोली रातु रांची मैं शिक्षा दीप समारोह का आयोजन किया गया। इस मौके पर बतौर मुख्य अतिथि अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री जनाब हफीजुल हसन अंसारी, साहब विशिष्ट अतिथि झारखंड अल्पसंख्यक आयोग उपाध्यक्ष शमशेर आलम, श्री अजय नाथ शाहदेव पूर्व डिप्टी मेयर रांची, झामुमो जिला अध्यक्ष मुस्ताक आलम शामिल हुए मौके पर मंत्री हफीजुल हसन ने अपने संबोधन में लोगों से कहा कि आज के समय में शिक्षा की सख्त जरूरत है।

हैरत है कि जिस कौम में शिक्षा सबसे ऊपर होना चाहिए वह कौम सबसे पीछे है। कुरान शरीफ मैं भी पहला लब्ज इकरा है मतलब पढ़ो मेरे पिता मरहूम पूर्व मंत्री जनाब हाजी हुसैन अंसारी साहब का एक ही दिल में ख्वाहिश थी कि पूरे झारखंड के हर एक मदरसा मॉडल हो जहां दिनी शिक्षा के साथ दुनियावी शिक्षा की दौलत से बच्चे मालामाल हो!

क्योंकि आज की दौर में दीनी शिक्षा के साथ दुनियावी शिक्षा लेना जरूरी है तभी हम तरक्की की ख्वाब पूरा कर सकते हैं बच्चे देश और घर की रौनक होते हैं इन्हें अच्छी चमक देने के लिए इनकी दिलों में शिक्षा की चिराग जलाना जरूरी हे क्योंकि बिना शिक्षा से आप अच्छे समाज और तरक्की की राह नहीं कर पाओगे शिक्षा ऐसी दौलत है जिसे कोई नहीं छीन सकता है*!

Related Articles

Back to top button