Breaking Newsअपराधझारखण्डताजा खबरदिल्लीदुनियादेशबिजनेसमनोरंजनलाइफस्टाइललाइव न्यूज़

शराब दुकानदार MRP से अधिक पैसा मांगे तो होगी कार्रवाई,इस नंबर पर करे शिकायत ……

खबर का हुआ असर जाने किसने दिखाया था प्रमुखता से खबर......

शराब दुकानदार MRP से अधिक पैसा मांगे तो होगी कार्रवाई,इस नंबर पर करे शिकायत ,खबर का हुआ असर जाने किसने दिखाया था प्रमुखता से खबर..

 

झारखंड:ब्यूरो रिपोर्ट 

झारखंड/रांची: लगातार झारखंड में कुछ दिनों से शराब में MRP से ज्यादा पैसा लिए जाने की सूचना खबर 24 न्यूज चैनल टीम को मिल रहा था फिर खबर 24 न्यूज की टीम के द्वारा जब पड़ताल किया गया तो सच साबित हुआ और एक वीडियो क्लिप भी मिला जिसमे साफ पता चला की झारखंड के शराब के दुकानों में MRP से अधिक पैसा ग्राहकों से लिया जा रहा है और सभी पड़ताल के बाद खबर 24 न्यूज ने इस खबर को प्रमुखता से दिखाया था और खबर के बाद हुआ असर तुरंत हुई बैठक और लिया गया निर्णय और इस यहम बैठक में कहा गया की अब से अगर कोई भी शराब दुकानदारों ने एमआरपी MRP से अधिक पैसा नही लेगा अगर लिया जाता है तो ग्राहक तुरंत जारी टोल फ्री नंबर पर फोन कर शिकायत करे तुरंत कार्रवाई होगी ।

खबर जो पहले दिखाया गया था,तस्वीर

खबर 24 न्यूज ने इस खबर को प्रमुखता से दिखाने के बाद पूरे झारखंड में खलबली मच गई है और इस खबर के बाद तुरंत उत्पाद एवं मद्य निषेध विभाग, झारखंड ने पहल की है, इसके बाद विभाग द्वारा एक टोल फ्री नंबर और दो व्हाट्सएप नम्बर भी जारी किया है ।

खबर 24 न्यूज के द्वारा चला खबर का वीडियो क्लिप भी नीचे दिया गया है जाने कैसे होता है MRP से अधिक पैसा की उगाही जानिए इस वीडियो क्लिप के माध्यम से अभी नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करे….

 

अपको बता दे की इसके जरिए ग्रहको से अपील की गई है कि अगर शराब दुकानों में एमआरपी से अधिक पैसा मांगा जाए  तो टोल फ्री नंबर पर कॉल कर के शिकायत दर्ज करें ।

अपको जानकारी हो की उत्पाद नियंत्रण के लिए जो नम्बर है,उसमे जन सहभागिता बढ़ाने को इस नंबर का उपयोग जरूर करें प्रत्येक वर्किंग डे सुबह 10 बजे से शाम 6 बजे तक 18003457024 नम्बर पर कॉल कर के शिकायत दर्ज कर सकते है इसके अलावा दो व्हाट्सएप नंबर 6200482331 और 6200459412 पर 24 घंटा सातों दिन एक्टिव है सहायता के लिए .शिकायत दर्ज कर के अवैध शराब का कारोबार एवम अधिक रेट की वशूली पर रोक लगाया जा सकता है।

एमआरपी से अधिक दाम पर अंकुश लगे इससे लेकर किया गया टोल फ्री नम्बर जारी ,अब  शराब दुकानदारों को खैर नही…..

कैमरा में कैद तस्वीर

अपको यह भी बता दे कि उत्पाद आयुक्त, झारखंड के मुताबिक राज्य में झारखंड राज्य बिवरेज कारपोरेशन लिमिटेड संचालित खुदरा शराब दुकानों से संबंधित शिकायतों के लिए टोल फ्री नंबर और वाट्सएप नंबरों का उपयोग किया जा सकता है. ग्राहकों से एमआरपी से अधिक रेट लिए जाने और अन्य शिकायतों का निराकरण इन नंबरों के आधार पर होगा. ये तीनों नंबर हर खुदरा शराब दुकानों में डिस्प्ले बोर्ड पर भी प्रदर्शित करना है. किसी तरह की सूचना देने वाले का नाम, पहचान शिकायतकर्ता के आग्रह पर गुप्त रखा जाएगा। तथा विभागीय कार्रवाई के तहत उस शराब की दुकानों का लाइसेंस रद्द कर दी जाएगी ।

अब देखना यह होगा कि शिकायत के बाद एमआरपी से अधिक दाम लेने पर निर्देश दिया गया है वह दुकानदार इस पर कितना खरा उतर पता है या नही यह भी बड़ी सवाल है ।

Related Articles

Back to top button