Breaking Newsझारखण्डहेल्थ

विष्णुगढ़ में पूर्ण कंप्यूटराइज्ड डाइग्निस्टिक लैब आरोग्यम डाइग्निस्टिक का हुआ उद्घाटन

हजारीबाग जिले के अलावे बोकारो और गिरिडीह के कई ग्रामीण इलाके के मरीजों को होगी बड़ी राहत

हज़ारीबाग़ जिले के विष्णुगढ़ प्रखंड स्थित विष्णुगढ़ अखाड़ा चौक पर डॉ. एस.एन.लाल क्लीनिक के समीप पारा श्री (मेडीलाइंस) एल.एल.पी. के नए यूनिट आरोग्यम डायगनोस्टिक सेंटर का शुक्रवार को भव्य उद्घाटन हुआ। उद्घाटन में बतौर मुख्य अतिथि के रूप में झारखंड राज्य पर्यवेक्षण बोर्ड पीसी एंड पीएनडीटी एक्ट, झारखंड के सदस्य पारसनाथ मिश्रा और विशिष्ट अतिथि के रूप में डॉ.अरुण कुमार सिंह, डॉ. एस.एन.लाल, डॉ.बिपिन प्रसाद, डॉ.विनय पांडेय, डॉ. इम्तियाज, डॉ.धनेश्वर कुमार, डॉ.ए.के.विश्वास, डॉ.एस.मंडल, डॉ.अजीत कुमार, डॉ.योगेन्द्र, एचजेडबी आरोग्यम सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल के संचालक हर्ष अजमेरा, कोडरमा सांसद प्रतिनिधि सह स्थानीय जिला परिषद सदस्य मिथिला पटेल, हजारीबाग सांसद प्रतिनिधि भुनेश्वर पटेल, स्थानीय प्रमोद कुमार सिंह सहित अन्य लोगों उपस्थित हुए और संयुक्त रूप से फीता काटकर और पूजा- अर्चना कर भव्य उद्घाटन किया। उद्घाटन के उपरांत यहां सभी अतिथियों ने संयुक्त रूप से सेंटर के सभी उपकरणो का जायज़ा लिया। सभी ने एकस्वर में कहा कि आरोग्यम डायगनोस्टिक सेंटर के विष्णुगढ़ में खुलने से विष्णुगढ़ सीमा से सटे बोकारो और गिरिडीह क्षेत्र के कई सुदूरवर्ती इलाके के गरीब – गुरबे मरीज़ों को बड़ी राहत मिलेगी। लैब में हजारीबाग के प्रख्यात हजारीबाग पैथोलॉजी के अनुभवी और दक्षता प्राप्त टेक्नीशियन अपनी सेवाएं देंगे ।

इस नए डायग्नोस्टिक सेंटर में पैथोलॉजी संबंधित सभी तरह का जांच गुणवत्तापूर्ण तरीके से आधुनिक उपकरणों और अनुभवी टेक्नीशियन द्वारा किया जाएगा। डायग्नोस्टिक सेंटर के संचालक हर्ष अजमेरा और प्रमोद कुमार सिंह ने संयुक्त रूप से बताया की सेंटर को एक बड़े भवन के कई कमरों में विभाजित कर सुदृढ़ किया गया है। जहां एक ही जगह पर खून, पेशाब, हार्मोन्स, एफ.एन.ए.सी. थायरॉइड, पैप स्मीयर, बायोप्सी, अल्ट्रासोनोग्राफी, इकोकार्डियोग्राफी, कलर डपलर, डिजिटल एक्स- रे, ओ.पी.जी., ई. सी.जी., टी.एम.टी, ई.ई.जी, ई.एम.जी., सहित अन्य जांच की सुविधा उपलब्ध कराएगी जाएगी ।

उद्घाटन के अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में झारखंड राज्य पर्यवेक्षण बोर्ड पीसी एंड पीएनडीटी एक्ट, झारखंड के सदस्य पारसनाथ मिश्रा ने कहा की हजारीबाग, बोकारो और गिरीडीह जिले के सुदूरवर्ती ग्रामीण क्षेत्र के मरीजों के बेहतर और सटीक इलाज में यह आधुनिक सुविधाओं से लैस एडवांस लैब मील का पत्थर साबित होगा। लैब के संचालक सह आरोग्यम हॉस्पिटल के निदेशक हर्ष अजमेरा ने कहा की
ग्रामीण क्षेत्र के मरीजों का विशेष ख्याल रखकर उनके सहूलियत के लिए यहां यह लैब खोला गया है। उन्होंने कहा कि हम इस संकल्प के साथ आगे बढ़ रहे है की एक उत्तम स्वास्थ्य ही एक उत्तम भविष्य का निर्माण करता है और इसी उद्देश्य की पूर्ति के लिए हजारीबाग और आसपास के ग्रामीण इलाके के मरीजों को उनके अपने जगह पर ही बेहतर स्वास्थ्य सेवा प्रदान करने का विकल्प उपलब्ध करा पाना
और लाभान्वित कर पाना हमारा सौभाग्य है। उन्होंने यह भी कहा कि समाज को उत्तम स्वास्थ्य सेवा प्रदान करना हमारा मकसद है और इस दिशा में हम आगे भी प्रयासरत रहेंगे ।

उद्घाटन के अवसर पर विशेष रूप से लखन खंडेलवाल ,सूरज दीक्षित ,राज वर्मा, रवि सिंह सहित अन्य गणमान्य लोग भी शामिल रहे ।

Related Articles

Back to top button