Breaking Newsअपराधझारखण्डताजा खबरलाइव न्यूज़

राशन डीलरों की मनमानी चरम पर है किया जांच की मांग 

राशन डीलरों की मनमानी चरम पर है किया जांच की मांग 

 

राशन डीलरों की मनमानी चरम पर है किया जांच की मांग 

गिरिडीह, मनोज कुमार।

गिरिडीह : गिरीडीह जिले में राशन डीलरों की मनमानी चरम पर है. लगातार इसको लेकर शिकायतें आती ही रहती है. बारीकी से इसकी जांच हो तब हर जगह अमूमन कार्डधारी शिकायत करते रहते हैं. बावजूद डीलर मनमानी से बाज नहीं आ रहे हैं. ताजा मामला शहरी इलाके के बरमसिया का है. जहां डीलर पर मनमानी ढ़ंग से राशन कटौती का आरोप लग रहा है. इस बात को लेकर मौके पर मौजूद कार्डधारियों और डीलर में जमकर बहसबाजी हुई.

इसके बाद पत्रकारों के पहुंचने के बाद डीलर मशीन ख़राब होने की बात कहकर वितरण दुकान बंद मौके से निकल गया. इस बाबत मौके पर मौजूद कार्ड धारियों ने आरोप लगाया कि पहले डीलर प्रशांत कुमार चौधरी 2 किलो अनाज की कटोती करता था, लेकिन पिछले कुछ महीनें से वह मनमाने ढ़ंग से हरेक कार्ड पर 3 से लेकर 5 किलों तक अनाज की कटौती कर रहा है. इतना ही नहीं वर्तमान में एक आवास से डीलर अनाज का वितरण कर रहा है, जो लगभग बंद ही रहता है. इसको लेकर जब कार्ड धारकों ने सवाल उठाया तो राशन नहीं देने की धमकी दी और कहा कि जिस अधिकारी के पास शिकायत करना है करें उसे किसी से कोई भय नहीं है.

डीलर के इस मनमानी पर कार्ड धारकों ने नाराजगी व्यक्त की है. साथ ही डीलर को बदलने की मांग स्थानीय लोग कर रहे हैं. विरोध करने वाले कार्डधारियों में मनोज कुमार, संजय दास, राजेंद्र दास, बिमल रवानी, सौरव कुमार, दीपू कुमार, सागर कुमार, मुन्नी देवी, गीता देवी, रीता देवी, सावित्री देवी, मालती देवी समेत दर्जनों कार्ड धारी शामिल हैं.

Related Articles

Back to top button